Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

बीडब्ल्यूएफ ने ताइपे ओपन और कोरिया ओपन सहित रद्द किए चार टूर्नामेंट

कुआलालंपुर। बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) ने बुधवार को कोरोनोवायरस महामारी के कारण ताइपे ओपन 2020 और कोरिया ओपन सहित चार टूर्नामेंट रद्द कर दिए हैं।

ताइपे ओपन का आयोजन 1 सितंबर से 6 सितंबर तक होना था जबकि कोरिया ओपन 8 सितंबर से 13 सितंबर तक आयोजित किया जाना था।

बीडब्ल्यूएफ के महासचिव थॉमस लुंड ने एक आधिकारिक बयान में कहा,”टूर्नामेंट रद्द करने का यह निर्णय खिलाड़ियों, दर्शकों, स्वयंसेवकों और सदस्य संघों के स्वास्थ्य के सर्वोत्तम हित में किए गए हैं। हम टूर्नामेंट रद्द करने को लेकर निराश हैं, लेकिन इस समय इसमें शामिल सभी लोगों की भलाई सबसे महत्वपूर्ण है।”

रद्द किए गए दो अन्य टूर्नामेंट चाइना ओपन और जापान ओपन हैं जो सितंबर की दूसरी छमाही के लिए निर्धारित किए गए थे। थॉमस लुंड ने कहा, “मैं इस प्रक्रिया के दौरान हमारे सदस्य संघों द्वारा किए गए महत्वपूर्ण प्रयासों और उनके धैर्य और प्रतिबद्धता के लिए उन्हें धन्यवाद देता हूं।”

उन्होंने कहा, “बीडब्ल्यूएफ, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ), स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों और अंतरराष्ट्रीय और घरेलू यात्रा प्रतिबंधों के नियमों और विनियमों का अनुपालन करने के लिए किसी भी बैडमिंटन गतिविधि को सुनिश्चित करने के लिए परिवर्तनों को समायोजित करना जारी रखेगा।”

बैडमिंटन शासी निकाय ने पहले विश्व रैंकिंग और विश्व जूनियर रैंकिंग को अगले आदेश तक फ्रीज (स्थिर) कर दिया था और कहा था कि जब वह अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर शुरू करेगा तो 17 मार्च को जारी रैंकिंग अगले अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में प्रविष्टि और वरीयता तय किए जाने का आधार होगी। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close