Home Sliderखबरेदेशनई दिल्लीराज्य

केंद्र सरकार ने जो रियायत दी हैं उसे हम दिल्ली में लागू कर रहे हैं : केजरीवाल

नई दिल्ली । दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि केंद्र सरकार ने लॉकडाउन में कुछ आवश्यक वस्तुओं की दुकानों पर जो रियायत दी है वो दिल्ली में भी लागू की जा रही हैं। हालांकि कंटेंमेंट एरिया में किसी भी किस्म की दुकानें खुलने की इजाजत नहीं है। हम भी केंद्र सरकार की गाइडलाइंस का पालन करेंगे। इस दौरान किसी भी मार्केट में कोई दुकान नहीं खुलेगी, लेकिन गली-मोहल्लों में इक्का-दुक्का दुकानें खोली जा सकती हैं। इस दौरान लोगों को सोशल डिस्टेंसिग और लॉकडाउन नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा।

केजरीवाल ने रविवार को पत्रकारवार्ता में कहा कि दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में थोड़ी कमी आई है, जो कि राहत की बात है। इसके साथ ही मृतकों की संख्या में भी कमी आई है और ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि पिछला सप्ताह दिल्ली और दिल्लीवालों के लिए काफी अच्छा रहा है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन फिलहाल दिल्ली में 3 मई तक लागू रहेगा बस उन्हीं दुकानों को छूट होगी जिन्हें केंद्र सरकार ने रियायत दी है।

केजरावाल ने बताया कि कल एलएनजेपी अस्पताल में एक मरीज़ को प्लाज्मा दिया गया उनकी हालत बहुत नाजुक थी, आज सुबह तक उनकी तबियत में काफी अच्छा सुधार हुआ है। जो मरीज़ ठीक होकर जा रहे हैं उनसे हम प्लाज्मा देने के लिए कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि आपके मन में किसी दूसरे धर्म के व्यक्ति के प्रति कोई दुर्भावना है तो याद रखें कि किसी दिन उसका प्लाज्मा आपकी जान बचा सकता है। मुसलमान का प्लाज्मा हिन्दू की जान बचाएगा और हिन्दू का प्लाज्मा मुसलमान की जान बचाएगा। हम सबका खून एक जैसा है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close