कर्नाटकखबरेराज्य

CM योगी ने कर्नाटक के मतदाताओं से की कांग्रेस को हराने की अपील

बेंगलुरु (ईएमएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी का प्रचार करते हुए लोगों से कांग्रेस की विभाजनकारी राजनीति एवं जेहादी मानसिकता को खारिज करने को कहा। योगी ने सिरसी में एक रैली को संबोधित करते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पर समाज को बांटने वाली सबसे भ्रष्ट पारी खेलने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, मैं यहां यह आह्वान करने आया हूं कि कांग्रेस की विभाजनकारी राजनीति, जिहादी मानसिकता, आतंकवाद एवं भ्रष्टाचार में मदद देने की नीतियों को पूरी तरह खारिज कर दें।

राज्य में पिछले पांच सालों में हुई 23 बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्याएं कांग्रेस पार्टी की विभाजनकारी राजनीति का सबूत है। उन्होंने कहा, इस समय कर्नाटक की कांग्रेस सरकार एवं सबसे भ्रष्ट पारी खेल रहे उसके मुख्यमंत्री समाज को बांटने की सबसे बुरी कोशिश कर रहे हैं। हम राज्य में कांग्रेस की विभाजनकारी नीतियों पर लगाम लगाने के लिए आए हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश और कर्नाटक की तुलना करते हुए कहा कि उनके राज्य में कोई जिहादी तत्व अपना सिर नहीं उठा सकता।

उन्होंने कहा, कर्नाटक सरकार किसानों, व्यापारियों, नागरिकों एवं बीजेपी कार्यकर्ताओं के पक्ष में खड़ी होती और उनके साथ न्याय करती नहीं दिखती। यह सरकार अराजकता को बढ़ावा दे रही है। सिद्धारमैया सरकार के उदासीन रवैए के कारण किसानों के हितों की अनदेखी की हुई है। उन्होंने कहा, इस समय सिद्धारमैया सरकार कर्नाटक को अपने एटीएम की तरह इस्तेमाल कर रही है। इसलिए मैं आपसे यह कहने आया हूं कि कांग्रेस मुक्त कर्नाटक वक्त की जरूरत है। राम जब जंगलों में घूम रहे थे, तब कर्नाटक में ही उन्हें अपना सबसे वफादार भक्त हनुमान मिला था। उन्होंने कहा, वह हनुमान थे, जिन्होंने रामराज्य की स्थापना में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। हमारी परंपरा ऐसी रही है कि हम समाज को बांटने में विश्वास नहीं करते। यह उत्तर को दक्षिण से, पूर्व को पश्चिम से जोड़ती है। हम भारत को हमेशा एक एकजुट देश के रूप में देखते हैं, क्योंकि हम एक भारत, श्रेष्ठ भारत में विश्वास करते हैं।

Related Articles

Back to top button
Close