Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

कुक ने ब्रायन लारा के करीब पहुंचने वाले बल्लेबाजों में कोहली को किया शामिल

लंदन। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलेस्टेयर कुक ने मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली को उन महान बल्लेबाजों में शामिल किया है, जो वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा के करीब पहुंचे हैं।

कुक ने कोहली के अलावा रिकी पोंटिंग, जैक्स कॉलिस और कुमार संगकारा को उन अन्य बल्लेबाजों में शामिल किया है जो लारा के करीब पहुंचे थे। पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि कोहली को इसलिए लारा के करीब रखना होगा क्योंकि वे तीनों प्रारुपों में निडर होकर रन बनाते हैं।

कुक ने कहा, ” अब आपको इस ग्रुप में एक नाम विराट कोहली का रखना पड़ेगा, जो खासतौर पर तीनों प्रारूपों में बिना किसी डर के रन बना रहे हैं।”

लारा दुनिया के एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में 400 रन बनाए हैं। उनके नाम 131 टेस्ट मैचों में 11953 रन और 299 वनडे मैचों में 10505 रन दर्ज हैं।

कुक ने एक स्थानीय दैनिक समाचार पत्र से बातचीत में 2004 के उस दौरे को याद किया जब लारा ने एक सत्र में शतक लगाया था और उनकी टीम को संकट में डाल दिया था।

कुक ने कहा, ” मैं उस एमसीसी टीम का हिस्सा था, जिसने 2004 में वेस्टइंडीज का दौरा किया था और पहला मैच खेला था। हमारे पास एक शानदार गेंदबाजी आक्रमण थी, जिसमें साइमन जोंस, मैथ्यू होगार्ड और मिन पटेल थे।”

उन्होंने कहा, ” एक प्रथम श्रेणी मैच में लारा ने लंच और चायकाल के समय के बीच में ही शतक जड़ दिया था, जिसने मुझे आभास कराया कि वे कितने महान बल्लेबाज हैं। वह क्रिकेट के जीनियस थे।” इंग्लैंड के लिए 59 टेस्ट मैचों में कप्तानी करने वाले कुक ने कहा, ” जब मैं इंग्लैंड के लिए खेल रहा था, उनके(ब्रायन लारा) करीब आने वाले लोग पोंटिंग, कॉलिस और संगकारा थे।” (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close