खबरेमहाराष्ट्रराज्य

पालघर जिले में पानी की कमी को दूर करने के लिए सभी का सहयोग जरुरी -मंत्री गुलाबराव पाटिल

पालघर : पालघर जिले की जल पूर्ति योजनाओं की समीक्षा के लिए पालघर के दौरे पर आये राज्य के जल पूर्ति व स्वच्छता मंत्री गुलाबराव पाटिल ने कहा की जल जीवन मिशन यह हर घर में पानी की पूर्ति के लिए एक आंदोलन है.इस लिए जिले में पानी की कमी को दूर करने के लिए सभी को सहयोग करना जरुरी है .

वह पालघर जिले की जल पूर्ति योजनाओं की समीक्षा के लिए जिला कलेक्टर कार्यालय नियोजन भवन में आयोजित समीक्षा बैठक में पालघर जिले के अपने दौरे के दौरान बोल रहे थे।

पालघर में कांपती धरती सहमे लोग , एक दिन में आये भूकंप के चार झटके

साथ ही उन्हों ने कहा की पालघर जिले में पानी की कमी एक गंभीर समस्या है और इसे दूर करने के लिए जिला कलेक्टर के साथ पूरी प्रणाली इसमें शामिल होनी चाहिए। जिप मुख्य कार्यकारी अधिकारी को उपमुख्य कार्यकारी अधिकारी , समूह विकास अधिकारी व अन्य अधिकारियो का मार्गदर्शन करके उन्हें इसमें सामिल करना चाहिए .उन्हों ने निर्देश देते कहा की प्रलंबित जलापूर्ति योजनाओ का अगले दो महीनों में पालन किया जाना चाहिए।

वही इस बैठक के दौरान, राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल कार्यक्रम के अंतर्गत प्रगतशील
कामो की घोषणा, कार्यों की संख्या, वित्तीय रूप से पूर्ण हुए कार्य, भौतिक रूप से पूर्ण हुई योजना, भौतिक रूप से प्रगतिशील काम , महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण के प्रगतशील योजना की जानकारी ,जल जीवन मिशन अंतर्गत प्रस्तावीत योजनाओ की जानकारी , प्रादेशिक नळ पानी पुरवठा, पाणी बील वसुली अहवाल व अन्य योजनो का समीक्षा किया .

पालघर जिला – एसटी बस चालको के परिवार का आक्रोश आंदोलन ,तीन महीने से नही मिला है वेतन

इस अवसर पर सांसद राजेंद्र गावित जि. प.अध्यक्ष भारती कामडी, महिला आर्थिक विकास महामंडळ अध्यक्ष ज्योती ठाकरे विधायक सुनील भुसारा, राजेश पाटील, श्रीनिवास वनगा,कलेक्टर डॉ. माणिक गुरसळ, मुख्य कार्यकारी अधिकारी महाराष्ट्र राज्य ग्रामीण जीवनोन्नती अभियान आर.विमला, मुख्य कार्यकारी अधिकारी जि.प.एस के. सालीमठ, निवासी उपजिल्हाधिकारी डॉ. किरण महाजन, प्रकल्प अधिकारी प्रजित नायर, पाणी पुरवठा प्रधान सचिव समेत अन्य लोग उपस्थित थे .

Related Articles

Back to top button
Close