Home Sliderखबरेविदेश

नेपाल : बांग्लादेश का यात्री प्लेन काठमांडू में हुआ क्रैश , 50 लोगो की मौत

काठमांडू, 12 मार्च :  बांग्लादेश का एक यात्री विमान सोमवार को काठमांडू स्थित त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दुर्घटनाग्रस्त हाे गया। विमान में 67 यात्री सवार थे जिसमें कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई. काठमांडो पोस्ट ने टीआईए प्रवक्ता प्रेमनाथ ठाकुर के हवाले से बताया कि विमान उतरते समय रनवे पर लड़खड़ा गया और इसमें आग लग गई तथा यह हवाईअड्डे के पास एक फुटबॉल मैदान में जाकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

-plane-crash

न्‍यूज एजेंसी रॉयटर्स ने सेना के एक प्रवक्‍ता के हवाले से बताया कि दुर्घटना में कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई है.

विमान ने ढाका से उड़ान भरी थी और स्थानीय समयानुसार अपराह्न दो बजकर 20 मिनट पर यह हवाईअड्डे पर उतरा. हादसे के बाद टीआईए से जाने वाली और यहां आने वाली सभी उड़ानों को रोक दिया गया है.

ईरान में हादसे का शिकार हुआ तुर्की का विमान, सभी 11 यात्रियों की मौत

ठाकुर के अनुसार घटना उस समय हुई जब प्लेन लैंड करने की कोशिश कर रहा है. फिलहाल आर्मी और स्थानीय पुलिस प्लेन के हिस्से को काटकर अंदर फंसे लोगों को निकालने में जुटी हैं. बताया जा रहा है कि इस विमान ने बांग्‍लादेश के ढाका से उड़ान भरी थी. यह विमान यूएस-बंग्‍ला एयरलांस का है. 

गौरतलब है कि बीते कुछ वर्षों में नेपाल में इस तरह की कई दुर्घटनाएं सामने आई हैं. इससे पहले वर्ष 2016 में दो इंजन वाला एयरक्राफ्ट पहाड़ के हिस्से से टकरा गया था. इस घटना में 23 यात्रियों की मौत हो गई थी. दो दिन पहले ही नेपाल में लैंडिंग के दौरान एक छोटा प्लेन क्रैश हो गया था जिसमें दो पायलटों की मौत गई. (हि.स.)।

अमेरिका में हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 2 मरे

 
 

Related Articles

Back to top button
Close