Home Sliderखबरेदेशनई दिल्लीराज्य

कोरोना ने लोकसभा सचिवालय में दी दस्‍तक, एक कर्मचारी मिला संक्रमित

नई दिल्ली । लोकसभा सचिवालय में एक कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। कर्मचारी को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

लोकसभा वेलफेयर डिपार्टमेंट के डिप्टी डायरेक्टर केपी बाल्यान ने ‘हिंदुस्थान समाचार’ को बताया कि गत सोमवार को राम मनोहर लोहिया अस्पताल ने इस कर्मी के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि की। जिसके बाद बाल्यान ने इस कर्मचारी के परिवार के सभी 11 सदस्यों की भी जांच कराई। बाल्यान ने बताया कि संक्रमित कर्मी को उन्होंने आज सुबह सफदरजंग अस्पताल में कोविड-19 विभाग में भर्ती करा दिया है, जहां उसका इलाज चल रहा है।

उन्होंने बताया कि दरअसल, इस कर्मी की कुछ दिन पहले तबियत खराब थी। चेस्ट में दर्द की शिकायत के बाद यह राम मनोहर लोहिया अस्पताल गया, जहाँ डॉक्टरों ने ईसीजी व जरूरी इलाज कर घर भेज दिया। गत गुरुवार को इसको सिर में दर्द, बुखार की शिकायत हुई। परिजन अस्पताल ले गए, जहां कोरोना की जांच हुई। जांच रिपोर्ट गत सोमवार को आई जिसमे इसके कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। इससे पहले राष्ट्रपति भवन में सफाईकर्मी के परिवार के एक सदस्य की इस संक्रामक रोग से पीड़ित होने की पुष्टि हुई थी।

उल्लेखनीय है कि लोकसभा सचिवालय में सोमवार से कामकाज शुरू हुआ है। सचिवालय में 33 फीसदी कर्मचारियों को ही काम पर बुलाया जा रहा है। सचिवालय ने एक निर्देश जारी कर सभी कर्मचारियों, अधिकारियों को सोशल डिस्टेस्टिंग के साथ ही आवश्यक दिशा-निर्देशों का पालन करने को कहा गया है। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने गत सोमवार को स्वयं ही कार्यालय से कामकाज किया।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close