Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने किया इंग्लैंड दौरे की तैयारियों के लिए 30 खिलाड़ियों का चयन

एंटीगुआ। क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने जुलाई के महीने में इंग्लैंड दौरे की तैयारियों के तहत 30 खिलाड़ियों का चयन किया है। जिसकी पुष्टि सीडब्ल्यूआई के सीईओ जॉनी ग्रेव ने की है। हालांकि, ग्रेव ने स्पष्ट किया है कि इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए यह आधिकारिक वेस्ट इंडीज टीम नहीं है।

30 खिलाड़ियों की सूची सीडब्ल्यूआई के क्रिकेट संचालन और चिकित्सा विभागों की मदद करने के लिए है, जो इंग्लैंड की संभावित यात्रा की योजना के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

ग्रेव ने क्रिकेट वेस्ट इंडीज द्वारा जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा, “हमें उम्मीद है कि वहां पहुंचने पर खिलाड़ी दो हफ्ते के लिए क्वारंटाइन में रहेंगे। लेकिन हम ईसीबी के साथ इस बात की भी चर्चा कर रहे हैं कि खिलाड़ियों के लिए आउटडोर ऐसे स्थान की व्यवस्था की जाए जहां वह ट्रेनिंग कर सकें। हम उम्मीद कर रहे हैं कि हमें ऐसे होटल की व्यवस्था की जाएगी जिसमें हम सुरक्षित माहौल में क्रिकेट का पूरा अभ्यास पाए।”

बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अपने यहां 1 जुलाई तक हर तरह के क्रिकेट पर रोक लगा रखी है। ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि इंग्लैंड में पहले हफ्ते में वेस्टइंडीज के दौरे के साथ वहां क्रिकेट की वापसी हो सकती है। इससे पहले इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच जून में होने वाली टेस्ट श्रृंखला को आपसी सहमति के बाद पिछले महीने स्थगित कर दिया गया था। 3 मैचों की ये टेस्ट श्रृंखला पहले 4 जून से केनिंग्टन ओवल में शुरू होनी थी लेकिन कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए इसे स्थगित कर दिया गया।

वेस्टंइडीज की टीम ने अपना आखिरी मैच 6 मार्च को श्रीलंका की धरती पर खेला था। ये टी-20 श्रृंखला का दूसरा मैच था जिसमें विंडीज की टीम ने 7 विकेट से बड़ी जीत दर्ज थी। इस मुकाबले के साथ ही वेस्टइंडीज ने 2-0 से श्रृंखला अपने नाम की थी। हालांकि इससे पहले मेहमान विंडीज टीम को 3 मैचों की एकदिनी श्रृंखला में 3-0 से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close