खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

पालघर : पूर्व तहसीलदार की मौत बनी पहेली ,आत्महत्या की हत्या में उलझी मनोर पुलिस, पालघर की हाईप्रोफाइल घटना से फैली सनसनी

केशव भूमि नेटवर्क,पालघर ,15 नवम्बर : मुंबई से सटे पालघर जिला के मासवन में रहने वाले पूर्व नायब तहसीलदार पंढरीनाथ संखे (72 ) की मौत अब आत्महत्या की हत्या एक पहेली बन गयी है।नायब तहसीलदार के सर में 4 गोली लगने से बुधवार सुबह उनकी मौत हो गयी थी।

बता दे कि पूर्व नायाब तहसीलदार पंढरीनाथ संखे  अपने परिवार के साथ मासवन में रहते थे ।पंढरीनाथ संखे का परिवार आर्थिक रूप से सम्पन्न होने के साथ साथ राजनीतिक पहिचान में भी काफी रुतबा रखता है।और शरद पवार जैसे अन्य पार्टी के बड़े नेताओं के साथ अच्छे संबंध होने के कारण इन नेताओं का इनके बंगले में आना जाना लगा रहता है।वही यह घटना हाईप्रोफाइल होने के नाते पंढरीनाथ संखे की मौत की घटना की खबर आते ही पूरे क्षेत्र और प्रशासन में सनसनी फैल गई।

बताया जा रहा है कि  बुधवार सुबह करीब 6 बजे के आस पास पंढरीनाथ संखे हमेशा की सुबह तड़के उठे और वाचमैन को घर जाकर सोने के लिए कहा उसी दरमियान उनका बंगाल गोलियों की तड़ तड़ाहट से गुज उठा । घटना की जानकारी मिलते ही उनके परिवार व आस के लोग जमा हुए तो देखा कि बंगले के मेन गेट पर पंढरीनाथ संखे खून से लथ पथ जमीन पर गिरे थे और उनके सर में गोली लगी हुई थी।

जिसके बाद उन्हें आनन फानन में मनोर के सायद्री अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।पहली तो इस घटना को आत्महत्या बताया गया लेकिन प्रथम जांच में मनोर की स. पो.नि .श्रीमती सिध्दवा जायभाये  को इस घटना के कुछ पहलुओं को देख कर कुछ शक हुआ तो उन्हों ने उनके शव को पीएम के लिए मुंबई के जे. जे. हॉस्पिटल में भेज दिया ।वही पीएम के दौरान उनके सर के अंदर से 4 गोलियां निकाली गयी।पीएम के  बाद गुरुवार को सुबह उनका अंतिम संस्कार कर दिया ।

इस घटना की सच्चाई सामने लाना मनोर पुलिस के लिए है चुनौती …

इस हाईप्रोफाइल  घटना की सच्चाई को बाहर लाना मनोर स. पो.नि .श्रीमती सिध्दवा जायभाये और पालघर के एसपी गौरव सिंह के लिए किसी इम्तिहान से कम नही है। पुलिस अधिकारियो को अब इन का जबाब ढूढ़ना होगा की जब कोई इंसान आत्महत्या करेगा तो वह एक गोली से ज्यादा गोली कैसे चला सकता है ..? पंढरीनाथ संखे की उम्र करीब 72 साल है वो इस उम्र में आत्महत्या क्यो करेंगे..? उनके परिवार का बैकग्राउंड अच्छा है और आर्थिक स्थित से भी संप्पन है।उनके परिवार का राजनीतिक पकड़ भी अच्छी है। फिर उन्हों ने आत्महत्या क्यों किया कही किसी ने उनकी हत्या करके उसे आत्महत्या का रूप देने का कोशिश तो नही किया है .जिसके बाद सही पता चल पायेगा की संखे की मौत आत्महत्या के कारण हुई है या उनकी हत्या हुई है।

वही मनोर स. पो.नि .श्रीमती सिध्दवा जायभाये का कहना है कि इस घटना को लेकर हमने अभी आत्महत्या  का मामला दर्ज किया है। लेकिन कुछ पहलुओं को देखने के बाद हमे इस घटना में शक हुआ इसके लिए हमने उनके शव को पीएम के लिए जे.जे. हॉस्पिटल में भेज दिया । अब हमें पीएम रिपोर्ट और फॉरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार है जिसके बाद यह पता चल पाएगा कि उनकी मौत कैसे हुई। हमने उनकी लायसेंसी रिवाल्वर जप्त कर लिया और मै खुद मेरे वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में  इस घटना की जांच कर रही ताकि उनके मौत के सही कारण का पता चल पाए ।

  

Related Articles

Back to top button
Close