उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

नियम-कानून ताक पर रख हो रही तालाब की नीलामी

सुलतानपुर, 24 मई = सुलतानपुर में नियम कानून को ताक पर रखकर तहसील में तालाब की नीलामी करवाई जा रही है। आरोप है कि एक व्यक्ति को लाभ पहुंचाने के लिए नीलामी पटल देखने वाला बाबू ने नियम कानून को धता बता नीलामी करवा रहा है। जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने एसडीएम जयसिंहपुर से करते हुए भ्रष्ट्राचारी बाबू के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

गौरतलब हो कि तहसील क्षेत्र के आयुबपुर ग्राम पंचायत के ग्रामीण वीरेंद्र सिंह, राम नरायन, रमेश कुमार, सुरेन्द्र मिश्रा व ग्राम प्रधान अर्चना मिश्रा ने एसडीएम को दिए प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया है कि तहसील के बाबू अतुल कुमार ने नियम कानून को धता बताते हुए गांव में स्थित शोभीपुर में गाटा संख्या 56, उपध्यायपुर स्थित गाटा संख्या 149 ख व आयुबपुर ग्राम स्थित 204 ग तालाब की नीलामी बिना लेखपाल की संस्तुति किये नीलामी प्रक्रिया में लगा दिया। यही नहीं बल्कि बाबू ने उक्त मामले का गजट भी दैनिक अखबारों में बाकायदा करवा दिया है जिसकी नीलामी 21 जून को करवाई जाएगी। जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने एसडीएम अमृतलाल बिन्द से करते हुए नीलामी निरस्त करने के साथ-साथ पटल बाबू के खिलाफ कार्रवाई की मांग किया है।

उत्तराखंड के पर्वतीय इलाको में वर्षा की सम्भावना

उधर, बिना लेखपाल की संस्तुति के नीलामी प्रकिया को लेकर ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। लोगों का कहना है के प्रदेश में योगी सरकार आने के बाद में भी भ्रष्ट्राचारी कर्मचारी सुधरने का नाम नहीं ले रहे है। वहीं इस मामले में एसडीएम जयसिंहपुर अमृतलाल बिन्द ने बताया के प्रकरण से सम्बंधित शिकायती पत्र मिला है। जांच कराकर न्यायोचित कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button
Close