Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

डिविलियर्स ने टी-20 विश्व कप के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम में वापसी करने की इच्छा जताई

जोहान्सबर्ग। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज अब्राहम डिविलियर्स ने टी 20 विश्व कप के लिए राष्ट्रीय टीम में वापसी करने की इच्छा जताई है। हालांकि कोरोनावायरस के कारण इस साल अक्टूबर-नवंबर में आस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 विश्व कप के आयोजन पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं।

पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज ने कहा था, ” मेरी इच्छा है कि मैं दक्षिण अफ्रीका के लिए फिर से खेलूं और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका मुझे फिर से टीम की अगुआई करने के बारे में पूछ चुका है। मेरे लिए सबसे अहम चीज यह है कि मुझे अपने शीर्ष फार्म में होना होगा और साथ ही मेरे साथ में जो खिलाड़ी है, मुझे उससे बेहतर होना होगा।”

उन्होंने कहा, ” अगर मुझे लगता है कि मैं टीम में जगह बनाने का हकदार हूं तो यह मेरे लिए आसान होगा क्योंकि इससे मैं महसूस करूंगा कि मुझे अंतिम एकादश का हिस्सा होना चाहिए। “

36 वर्षीय डिविलियर्स ने हालांकि स्वीकार किया कि वह टी 20 विश्व कप में अपनी भागीदारी को लेकर अनिश्चित हैं और इस टूर्नामेंट को अगले साल के लिए टाल दिया जाना चाहिए।

डिविलियर्स ने एक खेल चैनल के कार्यक्रम क्रिकेट कनेक्टेड में कहा, ” हां, यही मेरी भी मेरी चिंता का विषय है कि अगले 12 महीनों के लिए यह स्पष्ट नहीं है क्योंकि वायरस बढ़ ही रहा है और दुनियाभर के क्रिकेट कार्यक्रम में क्या होने वाला है कुछ पता नहीं है।”

उन्होंने कहा, ” यह मेरी सबसे बड़ी चिंता है और यही कारण है कि इस समय मैं किसी भी तरह की क्रिकेट के बारे में नहीं सोच रहा हूं। मैं अपना ध्यान केंद्रित रखना चाहता हूं। लेकिन अगले 12 महीने के दौरान क्रिकेट कार्यक्रम को लेकर बहुत सारी अनिश्चितताएं है। अब हमें देखना होगा कि आगे क्या होने वाला है।”

उल्लेखनीय है कि डिविलियर्स ने 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। लेकिन उन्होंने संन्यास के बाद सीमित ओवरों के क्रिकेट में फिर से खेलने की इच्छा जताई थी। डिविलियर्स ने हाल ही में कहा था कि क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने उन्हें फिर से राष्ट्रीय टीम की कमान संभालने का प्रस्ताव दिया था, लेकिन वह टीम में तभी वापसी करना चाहते हैं जब वह अपनी शीर्ष फार्म में होंगे। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close