Home Sliderखबरेबिज़नेस

वित्‍त मंत्री सीतारमण की सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक प्रमुखों के साथ बैठक टली

नई दिल्‍ली। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (पीएसबी) के प्रमुखों और सीईओ के साथ वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण की सोमवार को होने वाली समीक्षा बैठक स्थगित कर दिया गया है। सूत्रों के अनुसार बैठक टाल दी गई है और नई तारीख जल्द बताई जाएगी।

गौरतलब है कि कोविड-19 की महामारी और देशव्‍यापी लॉकडाउन से प्रभावित देश की अर्थव्यवस्था को संभालने के प्रयासों के तहत वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए होने वाली इस बैठक में कर्ज की मांग सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होनी थी। बैठक में ब्याज दरों में कमी का फायदा बैंकों द्वारा उधार लेने वालों तक पहुंचाने और कर्ज की अदायगी के संबंध में लोन स्थगन की प्रगति पर चर्चा भी होनी थी।

उल्‍लेखनीय है कि आरबीआई ने 27 मार्च को प्रमुख ब्याज दरों में 0.75 फीसदी की बड़ी कटौती की थी और कर्ज लेने वालों को राहत देने के लिए बैंकों की ओर से स्वैच्छिक आधार पर 3 महीने की मोहलत देने की भी घोषणा की थी। इसके अलावा रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के गवर्नर शक्तिकांत दास ने भी इस महीने की शुरुआत में सार्वजनिक एवं निजी क्षेत्र के बैंकों के प्रमुखों और सीईओ के साथ में अर्थव्यवस्था के मौजूदा हालात पर चर्चा के लिए बैठक की थी। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close