Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

गांगुली ने ईडन गार्डन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली ऐतिहासिक टेस्ट जीत को किया याद

कोलकाता। पूर्व भारतीय कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बुधवार को कोलकाता के ईडन गार्डन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली ऐतिहासिक टेस्ट जीत को याद किया.

एक यूजर ने ट्विटर पर 2001 में खेले गए इस टेस्ट मैच के यादगार क्षणों को साझा किया था.उस पोस्ट पर गांगुली ने टिप्पणी की, “वह भी क्या जीत थी।”उस टेस्ट में, भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर 171 रनों की जीत हासिल की और टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में तीसरी टीम बन गई, जिसने फॉलो-ऑन खेलने के बावजूद मैच जीता.

इस मैच में हरभजन सिंह ने 6 और सचिन तेंदुलकर ने 3 विकेट लिए.वीवीएस लक्ष्मण ने 281 और राहुल द्रविड़ ने 180 रन की पारी खेली.हरभजन ने पहली पारी में भी 6 विकेट लिए थे.

टीम इंडिया की कमान सौरव गांगुली के हाथों में थी, जबकि कंगारू टीम का नेतृत्व स्टीव वॉ कर रहे थे.इस टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भारत के चमत्कारिक प्रदर्शन और लक्ष्मण की 281 रनों की पारी के लिए याद किया जाता है, जो आधुनिक युग में खेली गई सबसे शानदार पारियों में से एक थी.लक्ष्मण और द्रविड़ की शानदार पारी ने ऑस्ट्रेलिया के लगातार 16 टेस्ट जीत के रिकॉर्ड को भी रोक दिया था। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close