Home Sliderखबरेपश्चिम बंगालराज्य

राज्यपाल ने सरकार को घेरा कहा कोरोना की नाकामी दूसरों के सर मढ़ने का बहाना खोज रही हैं ममता

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में राज्यपाल जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच टकराव थमने का नाम नहीं ले रहा है. मंगलवार को राज्यपाल धनखड़ ने आरोप लगाया है कि कोरोना संक्रमण के कारण बिगड़े हालात को संभालने में ममता विफल रही हैं और यह आरोप दूसरे के सर मढ़ने का बहाना खोज रही हैं.

राज्यपाल ने सीएम के इस बर्ताव को असंवैधानिक करार दिया है. मंगलवार को उन्होंने एक ट्वीट किया है. इसमें धनखड़ ने लिखा है कि ममता बनर्जी हमें हमारे लोगों को लेकर सबसे अधिक चिंतित होना चाहिए. आपको लोगों की मुसीबतों पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है ना कि एक खलनायक की तरह बर्ताव करने की. सेंट्रल टीम राज्य के हालात को ठीक करने के लिए अपना अध्ययन जारी रख रही है. फिलहाल यह समय ऐसा नहीं है कि आप राज्यपाल अथवा सेंट्रल टीम की तरफ तलवार खींचो. हालात अभी समस्याओं के समाधान का है ना कि नाकामियों को दूसरों के सर मढ़कर भागने के लिए बहाना खोजने का. ममता बनर्जी से आवेदन है कि अपना बर्ताव बदलें. अपनी नाकामियों के लिए किसी दूसरे को बलि का बकरा बनाना ठीक नहीं. हमलोग फिलहाल गहरे संकट में हैं. इसका एकमात्र उपाय यही है कि केंद्र के साथ तालमेल बनाकर इससे लड़ा जाए. केवल राज्य तक अपने आप को संकुचित रखने की आपकी मानसिकता असंवैधानिक और असंगत है.

फिलहाल गृह मंत्रालय द्वारा भेजी गई अंतर मंत्रालयी केंद्रीय टीम राज्य में कोरोना हालात का जायजा ले रही है. इधर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लगातार टीम को लेकर सवाल खड़ा करती रही है. इस पर राज्यपाल ने यह ट्वीट किया है. इसके पहले सीएम और राज्यपाल ने एक-दूसरे के खिलाफ चिट्ठियां लिख कर दूसरे पर असंवैधानिक बर्ताव करने और समस्याएं बढ़ाने का आरोप लगाया था. (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close