खबरेबिहारराज्य

Happy New Year कहने होटवार जेल जा सकती हैं राबड़ी, बनाया मिलने का यह प्लान

पटना, सनाउल हक़ चंचल

पटना : चारा घोटाले में दोषी करार दिये जाने के बाद तीन जनवरी को होने वाले सजा के एलान से पहले रांची के होटवार जेल में बंद राजद सुप्रीमो लालू यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी की एक मुलाकात होगी. जानकारी के मुताबिक लालू को पटना से सुगंधित अरवा चावल और हरी सब्जी भेजने वाली राबड़ी देवी स्वयं रांची जाकर लालू यादव से मुलाकात कर सकती हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राबड़ी देवी एक जनवरी को रांची जाकर लालू से मुलाकात करेंगी. अब तक राबड़ी देवी उनसे मिलने के लिए नहीं जा पायी हैं.

राष्ट्रीय जनता दल के अंदरूनी सूत्रों की मानें तो राबड़ी की लालू से मुलाकात की चर्चा जोरों पर हैं. इससे पूर्व राबड़ी देवी ने लालू के स्वास्थ्य की चिंता करते हुए पार्टी नेताओं से भगवान पर भरोसा करने की अपील की थी. राबड़ी देवी ने कहा था कि उन्हें सिर्फ लालू के स्वास्थ्य की चिंता है. राजद के सूत्रों की मानें, तो लालू के स्वास्थ्य का हाल जानने के लिए राबड़ी वहां जायेंगी, जिसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. हालांकि, यह भी बताया जा रहा है कि राबड़ी देवी का भी स्वास्थ्य इन दिनों ठीक नहीं चल रहा है. 

गुंडा है ,रंगदार है बेगूसराय के सरकारी हॉस्पिटल का डॉक्टर,घुस नितीश कुमार को भी देता है

लालू के बाहर रहने पर राबड़ी देवी हर साल नये साल पर उन्हें गुलाब का फूल भेंटकर शुभकामनाएं देती हैं. इस बार चुकी लालू यादव जेल में बंद हैं, इसलिए गुलाब लेकर राबड़ी देवी रांची जा सकती हैं. उधर, रांची से खबर मिल रही है कि लालू के वकील भी उनसे नहीं मिल पा रहे हैं. शुक्रवार को लालू के वकील प्रभात कुमार चारा घोटाले से संबंधित बातचीत के लिए जेल पहुंचे थे, लेकिन उनसे मिलने नहीं दिया गया. बाद में प्रभात कुमार ने जेल सुपरिटेंडेंट को मुलाकात के लिए लिखित आवेदन दिया। लेकिन इसके बाद भी प्रभात कुमार को लालू प्रसाद से मिलने की इजाजत नहीं दी गयी. 

लालू से मुलाकात नहीं होने पर प्रभात कुमार ने इसे जेल मैनुअल का उल्लंघन बताते हुए इसे संवैधानिक अधिकारियों पर हमला करार दिया. लालू की ओर से कोर्ट खुलने पर इस पर याचिका दायर की जायेगी. लालू समर्थकों में इस बात को लेकर काफी गुस्सा है कि पार्टी नेताओं, वकीलों और कार्यकर्ताओं को मिलने नहीं दिया जा रहा है. इस बात को लेकर काफी आक्रोश है और राजद की ओर से इसके लिए कानूनी लड़ाई लड़ने की तैयारी की जा रही है.

Related Articles

Back to top button
Close