Home Sliderखबरेदेशनई दिल्लीराज्य

सुनवाई के दौरान रोने लगी निर्भया की माँ, कोर्ट से कहा- प्लीज डेथ वारंट दीजिए

नई दिल्‍ली । निर्भया गैंगरेप और हत्या के मामले में दिल्ली की एक कोर्ट में सुनवाई के दौरान निर्भया की मां आशा देवी रोने लगी। सुनवाई के दौरान आशा देवी ने कहा, ”अपनी बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए मैं यहां-वहां भटक रही हूं। फांसी में देरी की वजह से दोषी अलग-अलग तरीके अपना रहे हैं। मुझे नहीं पता कि अदालत को ये बात क्यों नहीं समझ आ रही है। प्लीज उन्हें डेथ वारंट दीजिए। मैं भी इंसान हूं। सात साल हो गए हैं।” सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद निर्भया के परिजनों ने पटियाला हाउस कोर्ट में नया डेथ वारंट जारी करने की अपील की थी।

इस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने दोषी पवन गुप्ता के पिता को कड़ी फटकार भी लगाई है। पवन गुप्ता के वकील एपी सिंह ने पैरवी से मना कर दिया। उनकी जगह कोई और वकील आज कोर्ट नहीं पहुंचा था। डेथ वारंट पर अब गुरुवार को सुनवाई होगी। डीएलएसए ने पवन के पिता को वकील चुनने के लिए अपने पैनल में शामिल अधिवक्ताओं की एक सूची उपलब्ध कराई है।

दिल्ली की कोर्ट ने निभर्या के चार दोषियों के खिलाफ फिर से डेथ वारंट जारी करने के अनुरोध वाली याचिकाओं की सुनवाई कल तक के लिए स्थगित की है। कोर्ट ने सुनवाई में कहा है कि कोई भभी दोषी अपनी अंतिम सांस तक कानूनी सहायता पाने का हकदार है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close