Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेराज्य

कानपुर हादसा : एक और युवक का शव निकाला गया, 30 घंटे बाद भी रेस्क्यू जारी.

KANPUR .कानपुर, 02 फरवरी = चकेरी थाना क्षेत्र में गिरी सपा नेता की बहुमंजिला इमारत का मलबा हटाने का काम एनडीआरएफ व सेना के जवान जुटे हुए है। 30 घंटे से अधिक बीत जाने के बाद भी मलबा हटाने का कार्य अभी भी चल रहा है। गुरुवार दोपहर को एक और युवक का शव टीम ने निकाल लिया। मलबे में कई मजदूरों के दबे होने की आशंका से भी अभी भी इंकार नहीं किया जा रहा है।

जाजमऊ के गज्जूपुरवा में सपा नेता महताब आलम की बहुमंजिला इमारत बुधवार करीब 1.30 बजे भरभरा कर गिर गई। हादसे के दौरान इमारत में काम कर रहे सैकड़ों की संख्या में मजदूर दब गए। मौके पर पुलिस ने छह लोगों के शवों को निकालते हुए आधा सैकड़ों घायल मजदूरों को अस्पतालों में भर्ती कराते हुए प्रशासन ने मलबा हटाने का कार्य शुरू कराया। प्रशासन की मशीनरी कुछ ही घंटे में जवाब दे गई, जिसके बाद राहत कार्य में एनडीआरएफ व सेना के जवान जुट गए।

ये भी पढ़े : कानपुर हादसा : अब तक 7 लोगो की मौत , KDA के 5 कर्मचारी निलंबित.

गुरुवार सुबह एक तीन साल की बच्ची को रेस्क्यू टीम ने जीवित निकाल लिया जिसके बाद लोगों में मलबे में कई अन्य दबे लोगों को सुरक्षित निकाले जाने की आस बन गई। टीम ने सुबह स्लैब काटकर इमारत के टूटे हिस्सों में जाकर मजदूरों की तलाश शुरू की। इस बीच पांचवी मंजिल में एक युवक बेहोश मिला जिसे तुरंत कांशीराम ट्रामा सेंटर पहुंचाया गया। डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। एनडीआरएफ की टीम के मुताबिक कंक्रीट से बनी स्लैब का मलबा हटाने में थोड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है।

अभी भी मलबे में कुछ लोगों के दबे होने की आशंका है। जब तक मलबा नहीं हटेगा, तब तक मृतकों व घायलों की संख्या बताना मुश्किल है। हालांकि की टीम के मुताबिक हादसे में अब तक सात लोगों के मरने की पुष्टि हो चुकी है। रेस्क्यू अभी भी जारी है। शुक्रवार दोपहर तक मलबा हटाने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

Related Articles

Back to top button
Close