खबरेमहाराष्ट्रमुंबई

शीना बोरा मर्डर केस : इंद्राणी-पीटर मुखर्जी पर मर्डर का आरोप तय, चौथा आरोपी बना गवाह .

17 jan , मुंबई : मंगलवार को सीबीआई की विशेष अदालत ने  हाई प्रोफाइल शीना बोरा मर्डर केस में इंद्राणी मुखर्जी, पीटर मुखर्जी और इंद्राणी के पूर्व पति संजीव खन्ना  पर हत्या  के आरोप तय कर दिए। सुनवाई के दौरान अदालत ने जज एचएस महाजन ने वादी और दूसरे पक्ष के तर्क सुने जिसके बाद इन तीनों पर आरोप तय किए।

सीबीआई अदालत ने शीना बोरा की मां इंद्राणी मुखर्जी, सौतेले पिता पीटर मुखर्जी पर हत्या का आपराधिक षड़यंत्र रचने और हत्या करने का आरोप तय किया है। अदालत ने इस मामले में इंद्रणी मुखर्जी और उसके पूर्व पति संजीव खन्ना पर शीना बोरा के भाई मिखाली बोरा की हत्या के प्रयास के आरोप तय किए हैं। इस मामले में सीबीआई ने चौथे आरोपी श्यामवर राय को सरकारी गवाह बना लिया था। श्यामवर राय इंद्राणी मुखर्जी का ड्राइवर था। और शीना के हत्या में उसकी भी मुख्य भूमिका थी .

अदालत ने जहां इंद्राणी और पीटर मुखर्जी पर आपराधिक षडयंत्र के आरोप तय किए वहीं इंद्राणी के पूर्व पति संजीव खन्‍ना पर शीना की हत्‍या के लिए उकसाने का आरोप लगा। जज ने तीनों आरोपियों इंद्राणी, पीटर और संजीव खन्ना से कहा कि वे इस संबंध में अपने वकीलों से परामर्श कर सकते हैं कि वे दोषी है या नहीं।

मामले में अब अगली सुनवाई 1 फरवरी को होगी। विशेष लोक अभियोजक संजय निकम ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस केस में कम से कम सजा उम्रकैद की होगी। अब मामले में अगली प्रोसिजर इन आरोपों को साबित करने की होगी।

Related Articles

Back to top button
Close