Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

मैनचेस्टर यूनाइटेड ने एस्टन विला को 3-0 से हराया,रचा इतिहास

बर्मिंघम। मैनचेस्टर यूनाइटेड प्रीमियर लीग इतिहास में पहली टीम बन गई है जिसने तीन या इससे अधिक गोलों से लगातार तीन मैचों में जीत दर्ज की है। मैनचेस्टर यूनाइटेड ने यह उपलब्धि एस्टन विला को 3-0 से हराकर हासिल की।

यूनाईटेड की यह प्रीमियर लीग में लगातार चौथी जीत है इसके अलावा मैनचेस्टर यूनाइटेड ने सभी प्रतियोगिताओं में लगातार 17 मैचों से जीत का क्रम बनाये रखा है। एस्टन विला के खिलाफ मैच में मैनचेस्टर यूनाइटेड की तरफ से ब्रूनो फर्नांडिस, मेसन ग्रीनवुड और पॉल पोग्बा ने गोल किए।

यूनाईटेड की यह प्रीमियर लीग में लगातार चौथी जीत है। इस मैच के 27वें मिनट में ब्रूनो फर्नांडिस ने विवादास्पद तरीके से गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिलायी। फर्नांडिस की वजह से यूनाईटेड को पेनल्टी मिली थी लेकिन तब इस खिलाड़ी ने स्वयं भी फॉउल किया था।

फर्नांडिस ने इस पेनल्टी को गोल में बदलने में गलती नहीं की। इसका बाद पहले हाफ के इंजुरी टाइम में 18 वर्षीय मैसन ग्रीनवुड ने यूनाइटेड के लिए दूसरा गोल किया और फिर मैच के 58वें मिनट में पॉल पोग्बा ने तीसरा गोल कर यूनाइटेड को 3-0 से जीत दिला दी।

इस जीत के बावजूद मैनचेस्टर यूनाईटेड अब भी पांचवें स्थान पर बना हुआ है लेकिन वह अब चौथे स्थान पर काबिज लीसेस्टर सिटी से केवल एक अंक पीछे है। अभी चार दौर के मैच बचे हुए है। दूसरे स्थान पर काबिज मैनचेस्टर सिटी पर अगर यूरोपीय लीग में खेलने का दो साल का प्रतिबंध नहीं हटता तो फिर पांचवें स्थान पर रहने वाली टीम भी चैंपियन्स लीग में जगह बना देगी। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close