Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

न्यूजीलैंड के वर्ष के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज चुने गए टीम साउदी, सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बने लैथम

वेलिंगटन। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी और सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम को बुधवार को क्रमशः न्यूजीलैंड का वर्ष का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज और सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज चुना गया है।

लैथम को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज चुने जाने पर रेडपाथ कप दिया गया जिस पर पिछले सात वर्षों से केन विलियमसन या रोस टेलर का कब्जा रहा था। लैथम ने पहली बार यह पुरस्कार हासिल किया है।

कोरोना वायरस महामारी के कारण पुरस्कार समारोह का ऑनलाइन आयोजन किया जा रहा है। लैथम ने नौ टेस्ट मैचों में 40.53 की औसत से 608 रन बनाये जिसमें श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में खेली गयी 154 रन की पारी भी शामिल है जिससे न्यूजीलैंड दूसरा टेस्ट मैच जीतकर श्रृंखला बराबर कराने में सफल रहा था।

लैथम को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की 2019 की विश्व टेस्ट टीम में सलामी बल्लेबाज के रूप में चुना गया था।

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने एक बयान में कहा, ‘‘इस सत्र में हमने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण का सामना किया और टॉम ने उनका डटकर सामना किया। ’’

साउदी को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज के रूप में विंडसर कप मिला। उन्होंने 2014 के बाद पहली बार यह पुरस्कार हासिल किया। इस बीच ट्रेंट बोल्ट और नील वैगनर ही यह पुरस्कार पाते रहे। साउदी ने इस बीच टेस्ट मैचों में 21.47 की औसत से 40 विकेट लिये तथा न्यूजीलैंड की श्रीलंका, इंग्लैंड और भारत पर जीत में अहम भूमिका निभायी।

उल्लेखनीय है कि न्यूजीलैंड क्रिकेट अगले दो दिन तक अन्य पुरस्कारों का वितरण करेगा। इनमें वर्ष के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को दिया जाना वाला सर रिचर्ड हैडली पदक भी शामिल है जो शुक्रवार को दिया जाएगा। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close