खबरेमहाराष्ट्रराज्य

पालघर में कांपती धरती सहमे लोग , एक दिन में आये भूकंप के चार झटके

पालघर : पालघर जिले के दहानू, तलासारी और आसपास के इलाकों में सोमवार सुबह को एक के बाद एक भूकंप ( Earthquake tremors in Palghar ) के लगातार आये चार झटको से यह पूरा इलाका काँप उठा जिसके कारण इस क्षेत्र में रहने वाले लोग सहम गए .रिक्टर स्केल पर भूकंप के चार में से दो भूकंप के झटके 3.4 और दो 2.4 ,2.8 के तीव्रता के थे।

बता दे की पिछले दो साल से अधिक समय से यहां धरती भूकंप के झटको से कांप रही रही और इस क्षेत्र के लोग इस भूकंप के डर के साये में जीने के लिए मजबूर है . लेकिन भूकंप के झटके है वह रुकने के नाम नहीं ले रहे है .

दो साल से ज्यदा का वक्त बीत जाने के बाद भी सरकार बार बार आरहे इस भूकंप के कारण का पता लगाने में असफल रही है की आखिर बार बार भूकंप के झटको से इस क्षेत्र की धरती क्यों कांप कर यहा रहने वाले लोगो को क्यों डरा रही है .

एक दिन में भूकंप के चार झटके

सोमवार को एक दिन में एक के बाद एक लगातार आये 3.4 तीव्रता वाले भूकंप के चार झटको के कारण दहानू, तलासारी और आसपास के इलाका पूरी तरह से कांप उठा. सोमवार को भूकंप का पहला झटका सुबह 5:31 बजे महसूस किया गया जिसकी तीव्रता 3.4 थी ,दूसरा झटका दोपहर 1:43 बजे महसूस किया गया जिसकी तीव्रता 2.4 थी , तीसरा झटका 3:40 बजे महसूस किया गया जिसकी तीव्रता 2.8 थी और चौथा झटका 4:17 बजे महसूस किया गया जिसकी तीव्रता 4.4 थी. बताया जा रहा है की इस भूकंप का केन्द्र करीब 5से 10 किलोमीटर गहराई तक था .

.

पालघर जिले में पानी की कमी को दूर करने के लिए सभी का सहयोग जरुरी -मंत्री गुलाबराव पाटिल

Tags

Related Articles

Back to top button
Close