Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

खाली स्टेडियम में खेलने का अभ्यस्त होना पड़ेगा : जिमी नीशम

लंदन। न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी जिमी नीशम का मानना है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण दुनियाभर में क्रिकेट को हो रहे वित्तीय नुकसान से निपटने के लिए खिलाड़ियों को खाली स्टेडियम में खेलने का अभ्यस्त होना पड़ेगा।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के जल्द वापसी के आसार नहीं है और अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 विश्व का भविष्य भी अधर में है। नीशम ने कहा कि खिलाड़ी इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में होने वाले टी 20 विश्व कप खाली स्टेडियम में खेलने को तैयार होंगे।

नीशम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दर्शकों के बिना मैच खेलने का अनुभव है, जो महामारी से पहले खेला गया आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच भी है।

उन्होंने कहा कि अगर स्थिति यही रही तो क्रिकेट खेलने का एकमात्र तरीका है कि स्टेडियम में दर्शकों के बिना इसका आयोजन हो। हम खिलाड़ियों को इसके मुताबिक ढलना होगा।

उन्होंने कहा कि कहा कि वास्तविकता यह है कि बहुत सारे क्रिकेट बोर्डों के लिए यह एक बड़ी वित्तीय चुनौती है कि वे अभी भी बिना किसी राजस्व के बोर्ड का संचालन कर रहे है।

उन्होंने कहा कि ऐसे में हमें कोशिश करनी चाहिए की जितना संभव हो सके उतना खेल को जारी रखा जाए। अगर इसका मतलब यह है कि हमें दर्शकों के बिना खेलना होगा तो इसे शुरू करने की जरूरत है।

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण क्रिकेट गतिविधियां रुकी हुई हैं। भारत के अलावा दुनियाभर में क्रिकेट की आर्थिक स्थिति पर नियंत्रण रखने वाले इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट बोर्ड को डर है कि मैचों के रद्द होने के कारण राजस्व में कमी से उन्हें गंभीर वित्तीय संकट का सामना करना पड़ सकता है। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close