Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

PM , शाह समेत कई शीर्ष नेताओं से मिले CM योगी.

National.नई दिल्ली, 21 मार्च = उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पहली बार दिल्ली पहुंचे आदित्यनाथ योगी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात कर उनका आभार जताया। इस मुलाकात के दौरान योगी ने दोनों शीर्ष नेताओं से प्रदेश में मंत्रियों के विभागों के बंटवारे पर चर्चा की।

मंगलवार को दिल्ली पहुंचे मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने प्रधानमंत्री और भाजपा अध्यक्ष से हुई अलग-अलग मुलाकातों में मंत्रिमंडल के बीच विभागों के बंटवारे पर उनकी सहमति ली। इसके अलावा उन्होंने प्रदेश की तमाम योजनाओं के लिए प्रधानमंत्री से सहयोग का आग्रह किया। प्रधानमंत्री ने योगी को अश्वस्त किया कि केंद्र सरकार उत्तर प्रदेश सरकार की हर संभव सहायता करेगी।

ये भी पढ़े : सैन्य प्रवेश परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक, होगी CBI जांच .

अपनी दिल्ली यात्रा के दौरान योगी ने वित्तमंत्री अरूण जेटली से मुलाकात कर किसानों की कर्ज माफी के मसले पर भी चर्चा की। वही गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिलकर उन्होंने प्रदेश में कानून-व्यवस्था पर चर्चा की और राज्य सरकार की ओर से उठाए गए कदम की जानकारी दी। राजनाथ और योगी ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर एक दूसरे का मुंह मीठा कराया।

मुख्यमंत्री ने राष्ट्रपति भवन जाकर प्रणव मुखर्जी से भी शिष्टाचार मुलाकात की। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा से भी मुलाकात हुई।

Related Articles

Back to top button
Close