Home Sliderखबरेदेशनई दिल्लीराज्य

राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और पीएम ने दी ईस्टर की बधाई, त्योहार घर पर ही मनाने का किया आह्वान

नई दिल्ली । राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को ‘ईस्टर’ की देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कोरोना के मद्देनजर त्योहार को घर पर ही रह कर मनाने का आह्वान किया।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने संदेश में कहा कि ईस्टर के पावन अवसर पर भारत और विदेशों में रह रहे सभी देशवासियों को विशेष रूप से ईसाई समुदाय को बधाई और शुभकामनाएं। उन्होंने कहा मेरी कामना है कि इस त्यौहार के माध्यम से हमारे बीच परस्पर एकता की भावना मजबूत हो और हमारे राष्ट्र तथा समाज की खुशहाली व समृद्धि के लिए हम सब प्रतिबद्ध होकर आगे बढ़ते रहें। इस समय हम यह भी संकल्प लें कि कोरोना वायरस (कोविड-19) का सामना करने में हम सब सोशल डिस्टेंसिंग व अन्य सरकारी निर्देशों का पालन करते हुए इस पावन उत्सव को घर में रहकर परिवार के साथ मनाएं।

उन्होंने कहा कि ऐसी मान्यता है कि आज के ही दिन यीशु मसीह का पुनः अवतरण हुआ था। इसी शुभ अवसर की याद में ईस्टर का त्यौहार मनाया जाता है। यूसुफ के अनुयायियों के लिए अति पवित्र यह त्यौहार हमें प्रेम त्याग और क्षमा के मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करता है। आइए हम यीशु मसीह की शिक्षाओं से प्रेरणा लें और संपूर्ण मानवता की भलाई के लिए साथ मिलकर काम करें।

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने कहा कि ईस्टर के दिन प्रभु ईसा मसीह मृत्यु के बाद फिर से जी उठे थे। यह अनोखी घटना इस बात का प्रमाण है कि प्रकाश हमेशा अंधकार पर विजय प्राप्त करेगा। उन्होंने विश्‍वास व्‍यक्‍त किया कि भारत के साथ-साथ पूरा विश्‍व ‘कोविड-19’ के खिलाफ लड़ाई में विजयी बनकर उभरेगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि ईस्टर के विशेष अवसर पर सभी को शुभकामनाएं। हम प्रभु मसीह के महान विचारों विशेष रूप से गरीबों और जरूरतमंदों को सशक्त बनाने की उनकी अटूट प्रतिबद्धता को याद करते हैं। यह ईस्टर हमें कोविड-19 को सफलतापूर्वक मात देने और एक स्वस्थ ग्रह बनाने की शक्ति प्रदान करे।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close