Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

गंभीर रूप से बीमार होने के बावजूद विश्व कप में टीम को अपने कंधों पर ले गए युवराज : लक्ष्मण

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने अपने पुराने साथियों को याद करने वाली ट्विटर सीरीज में अब भारतीय क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज युवराज सिंह की तारीफ की है।

लक्ष्मण ने रविवार को एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने युवराज के बीमारी से जूझने के बावजूद भारत को विश्व चैंपियन बनाने की कहानी को हैरतअंगेज बताया। युवराज और लक्ष्मण लंबे समय तक टीम इंडिया के लिए साथ खेले हैं।

लक्ष्मण ने युवराज की तारीफ में रविवार को ट्वीट किया,“कैंसर पर अपनी सफल जीत के कारण कई लोगों के लिए प्रेरणा बनने वाले युवराज सिंह गंभीर रूप से बीमार होने के बावजूद विश्व कप में टीम को अपने कंधों पर ले गए, जो कि हैरतअंगेज है। उन्होंने बीमारी से उबरने के बाद अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया, जो उनके अटूट साहस को प्रतीक है।”

बता दें कि युवराज ने 2007 टी20 विश्व कप में अपनी शानदार बल्लेबाजी से टीम को चैंपियन बनने में अहम भूमिका निभाई थी। वहीं 2011 में हुए एकदिनी विश्व कप में तो युवराज ने कैंसर से लड़ते हुए बल्ले के साथ ही गेंद से भी कमाल दिखाया और भारत को 28 साल बाद विश्व कप दिलाया। युवराज उस टूर्नामेंट में ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ चुने गए थे।

उल्लेखनीय है कि वीवीएस लक्ष्मण लक्ष्मण ट्विटर के जरिये अपने करियर के दौरान भारतीय टीम के साथियों को उनकी खूबियों के लिए याद कर रहे हैं। लक्ष्मण ने युवराज से पहले सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली, अनिल कुंबले, वीरेंद्र सहवाग और हरभजन सिंह को भी ट्विटर के जरिये याद कर चुके हैं। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close