Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

बंदूक की नोक पर लोकतंत्र का गला घोंटने के प्रयास सफल नहीं होंगे : केंद्रीय गृह मंत्री

नई दिल्ली, 08 मई (हि.स.)। नक्सल प्रभावित राज्यों की समीक्षा बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ ने कहा कि मुझे विश्वास है कि विकास को अवरूद्ध करने और बंदूक की नोक पर लोकतंत्र का गला घोंटने के प्रयास कभी भी सफल नहीं होंगे। बीते बीस वर्षों में माओवादी हिंसा के कारण लगभग 12,000 लोगों की जानें गई हैं।

राजनाथ ने कहा वामपंथी कट्टरपंथ से लड़ने का मूलभूत नियम है कि उनकी वित्तीय संसाधनों तक पहुंच को रोक दिया जाए जिससे उनकी रीढ़ की हड्डी टूट जाये।

उल्लेखनीय है कि सोमवार सुबह से ही केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में देश के विभिन्न राज्यों में वामपंथी उग्रवाद की स्थिति की समीक्षा बैठक जारी है। जिसमे आंध्र प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, झारखंड, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, ओडिशा, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना और पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री और प्रतिनिधि शामिल हैं।

कांग्रेस ने इमैनुएल को फ्रांस के राष्ट्रपति निर्वाचित होने पर दी बधाई

इस बैठक में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरन रिजिजू, गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल समेत अन्य कई मंत्रालय के प्रभारी मंत्री शामिल हैं। बैठक में वर्तमान स्थिति की समग्र समीक्षा की जा रही है, जिसमें सुरक्षा और विकास के मुद्दे, विशेषकर बुनियादी सुविधाओं की स्थिति की समीक्षा शामिल है।

Related Articles

Back to top button
Close