Home Sliderखबरेदेशराज्य

विजयवर्गीय ने की बंगाल में केंद्रीय हस्तक्षेप की मांग

कोलकाता। भारतीय जनता पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई के प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने पश्चिम बंगाल में हालात बेकाबू होने का दावा किया है। इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार से इसमें हस्तक्षेप करने की मांग की है।

दरअसल पश्चिम बंगाल में राज्य सरकार की अव्यवस्था के खिलाफ पार्टी नेताओं ने सांकेतिक धरना अपने-अपने घरों पर दिया है। इसके साथ ही ममता सरकार के खिलाफ पोस्टर लहराए हैं जिनकी तस्वीरें सोशल साइट और मेनस्ट्रीम मीडिया के जरिए साझा की गई हैं। विजयवर्गीय ने भी भोपाल के इंदौर में स्थित अपने आवास पर 3 घंटे तक ममता सरकार के खिलाफ संकेतिक धरना दिया और फेसबुक लाइव पर इसे प्रसारित भी किया है।

इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने अहंकार की वजह से बंगाल के लोगों के जीवन और भविष्य को संकट में डाल रही हैं। केंद्र सरकार को अपने विशेषाधिकार का इस्तेमाल कर तुरंत बंगाल में हस्तक्षेप करना चाहिए। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृह मंत्री अमित शाह से बंगाल के लोगों का जीवन बचाने की अपील की है।

ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए विजयवर्गीय ने कहा कि ममता को राज्य के लोगों के हित की चिंता नहीं है। केवल वोटों की चिंता है। ममता बनर्जी तानाशाही और अहंकार की राजनीति कर रही हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने जनता को धोखे में रखा है और उन्हें कोरोना के ढेर पर धकेल रही हैं। जहां पूरा देश कोरोना के खिलाफ जंग जीतने के लिए एकजुटता से काम कर रहा है। वहीं ममता बनर्जी लापरवाही की पराकाष्ठा पार कर चुकी हैं। हर चीज में राजनीति करती हैं। प्रधानमंत्री ने गरीबों के लिए बंगाल में राशन भेजा है जिसे तृणमूल के लोग लूट कर बाजार में बेच रहे हैं। मरीज जांच के पहले ही मर जाते हैं लेकिन उनकी संख्या नहीं बताई जाती है। रात को उनकी लाश दफना दिया जाता है या जला दिया जाता है। ऐसी अराजकता पूरे देश में नहीं है। बंगाल को बचाने के लिए केंद्र सरकार को तत्काल हस्तक्षेप करना चाहिए। विजयवर्गीय ने कहा कि केंद्र सरकार ने एक टीम इसीलिए बंगाल भेजी है ताकि हालात को सुधारा जा सके लेकिन बंगाल सरकार उसके साथ भी सहयोग नहीं कर रही है। टीम को कोई दस्तावेज भी उपलब्ध नहीं कराए जा रहे और ना ही उन्हें जरूरी ढांचागत सामान दिए जा रहे हैं। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close