Home Sliderखबरेदेशराज्य

वेतन वृद्धिः असम चाय मजदूर संघ कर्मचारी संस्था का आंदोलन जारी

शोणितपुर (असम) । राज्य के चाय मजदूर संघ की तेजपुर शाखा के अंतर्गत 37 सब डिवीजनों के चाय बागान के सब स्टाप के गुटों ने चाय बागान के मालिक पक्ष से वेतन वृद्धि की मांग को लेकर मंगलवार को लगभग एक घंटे तक प्रत्येक चाय बागानों में धरना व प्रदर्शन किया।

उल्लेखनीय है कि धरना प्रदर्शन तीन दिवसीय कार्यक्रम के तहत गत सोमवार से आरंभ हुआ है, जिसका समापन बुधवार को होगा। वेतन वृद्धि की मांग में जिले के रंगापाड़ा थानांतर्गत ताराझुली बागान में भी आज धरना व प्रदर्शन ताराझुली चाह बागान इकाई के सचिव जुदास तांती के नेतृत्व में किया गया।

वहीं तेजपुर शाखा अंतर्गत असम चाह मजदूर संघ के प्रभारी सचिव सुनील टूटी ने बताया है कि 10 से लेकर 12 फरवरी सभी चाय बागानों में वेतन वृद्धि की मांग में धरना और प्रदर्शन जारी है। प्रत्येक बागान प्रबंधनों को इस दौरान अपनी मांगों के संबंध में ज्ञापन भी सौंपा जा रहा है। सुनील टूटी ने बताया कि वेतन वृद्धि को लेकर 2018 में हुए एग्रीमेंट की अवधि समाप्त हो चुकी है।

उन्होंने बताया कि चालू वर्ष के 06 जनवरी को बागान कर्मचारियों की वेतन वृद्धि को लेकर मालिक पक्ष के साथ एक बैठक हुई, लेकिन इस मामले में कोई सार्थक नतीजा सामने नहीं आया। जबकि 17 जनवरी को भी एक बार इस मुद्दे पर चर्चा हुई, लेकिन वह भी विफल रही। उन्होंने कहा कि मालिक पक्ष द्वारा वेतन वृद्धि के मामले की अनदेखी किए जाने से नाराज असम चाय मजदूर संघ ने राज्य के सभी चाय बागानों में लागातार तीन दिनों तक दो-दो घंटे का विरोध व प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपने का निर्णय लिया। इसी कड़ी में मंगलवार को भी शोणितपुर जिला के चाय बागानों में दो घंटे का धरना और प्रदर्शन किया गया है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close