Home Sliderखबरेबिज़नेस

सप्ताह केआखिरी कारोबारी दिन लुढ़का बाजार, लाल निशान पर बंद हुए NIFTY और SENSEX

नई दिल्ली. आज सप्ताह का आखिरी कारोबारी दिन बाजार के लिए उतार-चढ़ाव भरा रहा. सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही गिरावट के साथ बंद हुए हैं. हालांकि सुबह बाजार ने अपनी शुरूआत मामूली बढ़त के साथ की थी, उसके बाद कई बाद बाजार में तेजी देखने को मिली.

आखिरी मिनट की ट्रेडिंग से बाजार में गिरावट रही दिनभर की ट्रेडिंग के दौरान सेंसेक्स 352 अंक से ज्यादा नीचे लुढ़क गया. ट्रेडिंग के आखिरी घंटे में इसमें कुछ बढ़त देखने को मिली, लेकिन ये कायम नहीं रह सकी. जिसके बाद सेंसेक्स और निफ्टी लाल निशान पर बंद हुए.

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 0.08 फीसदी की गिरावट के साथ 25.16 अंक नीचे 31097.73 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 0.06 फीसदी की गिरावट के साथ 5.90 अंक नीचे 9136.85 के स्तर पर बंद हुआ.

इन शेयर्स में रही गिरावट और तेजी

दिग्गज शेयरों की बात करें, तो आज वेदांता लिमिटेड, भारती एयरटेल, बीपीसीएल, एशियन पेंट्स, टाटा स्टील, एनटीपीसी, हिंडाल्को, हिंदुस्तान यूनिलीवर, रिलायंस और नेस्ले इंडिया हरे निशान पर बंद हुए. वहीं एम एंड एम, जी लिमिटेड, एक्सिस बैंक, इंफ्राटेल, यूपीएल, इंडसइंड बैंक, हीरो मोटोकॉर्प, सन फार्मा, बजाज फिन्सर्व और आईसीआईसीआई बैंक के शेयर लाल निशान पर बंद हुए.

सेक्टरों में भी दिखी गिरावट –

नजर अब अगर सेक्टरों के कारोबार पर डाली जाये तो, आज मेटल और एफएमसीजी के अतिरिक्त सभी सेक्टर्स लाल निशान पर बंद हुए. इनमें बैंक, प्राइवेट बैंक, पीएसयू बैंक, आईटी, मीडिया, फार्मा, ऑटो और रियल्टी शामिल हैं.

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया दो पैसे टूटा-

विदेशी मुद्रा बाजार में शुक्रवार को रुपया शुरुआती कारोबार के दौरान हासिल की गई बढ़त को बरकरार नहीं रख सका और अमेरिकी डॉलर के मुकाबले दो पैसे टूटकर 75.58 के स्तर पर बंद हुआ. (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close