उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

ईटीएम की कमी से रोडवेज को लाखों का नुकसान

लखनऊ, 02 मई (हि.स.)। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) के लखनऊ क्षेत्र में इलेक्ट्रानिक टिकटिंग मशीनों (ईटीएम) की कमी और खराबी से रोजाना दस लाख रुपए का नुकसान हो रहा है। मशीनों की कमी से बसों के फेरे कम लग रहे हैं। रोजाना कई बसें मशीन के आभाव में रद्द करनी पड़ रही हैं। इससे यात्रियों को परेशानी हो रही है, साथ ही परिवहन निगम की आय में बट्टा भी लग रहा है।

रोडवेज के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि लखनऊ क्षेत्र में इलेक्ट्रानिक टिकटिंग मशीनों (ईटीएम) की कमी है। वहीं कई मशीनें खराब है, जिससे रोजाना दस लाख रुपए का रोडवेज को नुकसान हो रहा है। उन्होंने बताया कि मशीनों की कमी से बसों के फेरे कम लग रहे हैं। रोजाना कई बसें मशीनों के आभाव में रद्द करनी पड़ रही हैं। इससे यात्रियों को परेशानी हो रही है, साथ ही परिवहन निगम की आय में बट्टा भी लग रहा है। उन्होंने बताया कि ईटीएम की कमी काफी समय से हैं लेकिन इस पर ठीक से ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

बैठक में भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति को सम्बोधित करेंगे अमित शाह

गौरतलब है कि परिवहन निगम में ईटीएम की कमी कई महीनों से चल रही है जिसकी शिकायत परिचालक बस डिपो में करते हैं लेकिन इस पर ध्यान नहीं दिया जाता।

Related Articles

Back to top button
Close