Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

आतंकी अफजल गुरु के बेटे ने बनाया शानदार रिकॉर्ड , 12th बोर्ड एग्जाम में लाया 88% मार्क्स

जम्मू, 11 जनवरी :  संसद भवन हमला केस में फांसी दिए गए आतंकी अफजल गुरु के बेटे गालिब गुरु ने समाज में उदाहरण पेश किया है| उसने 12वीं की परीक्षा में 88.2 फीसदी अंक लाकर डिस्टिंगशन हासिल की है और अब वह डाक्टर बन कर समाज व देश की सेवा करना चाहता है| यह अलगाव व आतंक की राह पर चलने वालों के लिए नई सीख है। 

सोशल मीडिया पर 17 वर्षीय गालिब के लिए बधाईयों का तांता लग गया है. बारामूला जिले के सोपोर कस्बे में स्थित उसके घर पर दोस्तों और परिजनों की कतारें लग गई हैं और लोग लगातार गालिब को बधाई दे रहे हैं.

galib_guru_result

10वीं में किया था टॉप

गालिब गुरु ने जम्मू-कश्मीर बोर्ड में 10वीं की परीक्षा में 95 फीसदी नंबर हासिल किए थे. बोर्ड की ओर से जारी नतीजों में उसने 500 में 475 हासिल किए थे. गालिब ने अंग्रेजी, मैथ्‍स, सोशल साइंस और उर्दू से परीक्षा दी थी, उसे सभी विषयों में ए वन ग्रेड मिले. हालांकि, इस परीक्षा का टॉपर ताबिश मंजूर है, जिसने 99.6 प्रतिशत नंबर हासिल किए थे.

भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व सांसद नाना पटोले

बचपन से ही डॉक्टर बनने की चाह

afzal-guru-son-आपको बता दें कि अफजल गुरु को फांसी के बाद उनकी पत्नी तबस्सुम ने कहा था अब हमारा परिवार शांति के साथ बाकी जिंदगी जीना चाहता हैं. उस समय छोटे से गालिब ने कहा था वह डॉक्टर बनना चाहता है. उसने बताया था कि वह जब तिहाड़ जेल में अपने पिता से मिलने गया था तब उन्होंने उसे साइंस की किताब और एक पेन दिया था.

उत्तरी कश्मीर में सोपोर के रहने वाले गालिब गुरु की मां तब्बसुम ने उसकी पढ़ाई में कभी कोई कसर नहीं रखी. बताया जाता है कि वह चाहती हैं कि गालिब एक अच्छा इंसान बन नाम रोशन करे. उसके पिता अफजल गुरु ने मेडिकल की पढ़ाई बीच में ही छोड़ सिविल सर्विसेज की तैयारी की थी.

 उल्लेखनीय है कि आतंकी अफज़ल गुरु को तिहाड़ जेल में 9 फरवरी, 2013 को फांसी दे दी गई थी। (हि.स.)।

 

Related Articles

Back to top button
Close