Home Sliderखबरेझारखंडराज्य

गैंगवार में फिर दहला कोयलांचल ,पूर्व डिप्टी मेयर समेत चार लोगो को गोलियों से भूना.

Jharkhand. रांची : कोयले की कारोबार में खूनी जंग ने एकबार फिर कोयलांचल को दहला दिया है। हाईप्रोफाइल गैंगवार ने धनबाद की धरती को खून से लाल कर दिया। मंगलवार को डिप्टी मेयर नीरज सिंह सहित चार लोगों मौत के घाट उतार दिये जाने के बाद इलाके में माहौल बेहद तनावपूर्ण है और लोगों में दहशत है।  नीरज सिंह के गाड़ी के सामने से 26 गोलियां दागी गईं। हत्यारों की मंशा किसी भी प्रकार नीरज को बचने नहीं देने की नहीं थी। गाड़ी की दूसरी ओर से भी गोली दागी गई।

mos_032117113653

घटना के वक़्त नीरज सामने की सीट पर ही बैठे थे और उन्हें 14 से ज्यादा गोलियां लगी हैं। फायरिंग के बाद परिजन नीरज सिंह को सेंट्रल अस्पताल ले गए, साथ के लोगों को पीएमसीएच लाया गया। पीएमसीएच में डॉक्टरों ने घोल्टू, अशोक और मुन्ना तिवारी को मृत घोषित कर दिया। इन तीनों की मौत भी घटनास्थल पर ही हो चुकी थी।

विश्वसनीय साथियों की भी हो गई मौत .

मुन्ना और अशोक, नीरज के बहुत विश्वसनीय थे। अशोक उनके निजी सचिव थे। कांग्रेस नेता नीरज सिंह पूर्व विधायक सूरजदेव सिंह के भतीजा एवं झरिया के भाजपा विधायक संजीव सिंह के चचेरे भाई थे। मूल रूप से यह परिवार बलिया के गोनिया छपरा का रहनेवाला है। नीरज के पिता राजन सिंह पूर्व विधायक सूरजदेव सिंह के भाई थे। पूर्व मंत्री बच्चा सिंह जो नीरज के चाचा हैं, वे भी बदहवास सेंट्रल अस्पताल पहुंचे।

पूर्व मंत्री ने लगाया विधायक पर आरोप

हत्याकांड को लेकर राजनीति शुरू हो गई है और पूर्व मंत्री बच्चा सिंह ने इसे एक राजनीतिक हत्या करार देते हुए आरोप लगाया है कि विधायक संजीव सिंह ने नीरज की हत्या कराई है।

शहर में पसरा तनाव…

हमले के बाद सेंट्रल अस्पताल पहुंचे एसएसपी मनोज रतन चोथे को भारी विरोध का सामना करना पड़ा। परिजनों ने उन्हें धक्का दिया और वे आईसीयू में नहीं पहुंच सके। बाद में दूसरे गेट से उन्हें प्रवेश कराया गया। घटना के बाद पूरे शहर में सन्नाटा पसरा है। स्टेशन रोड को छोड़ शहर की अन्य दुकानें बंद हो गई हैं। धनबाद पुलिस ने सिंह मैंशन की सुरक्षा बढ़ा दी है। धनबाद से गोविंदपुर की ओर जाने वाली गाड़ियों का रूट भी बदलकर सिटी सेंटर से सीधे मेमको मोड़ की ओर कर दिया गया है।

सरकार बदलते ही राम मंदिर को लेकर बदले आज़म खान के सुर , कहा धार्मिक लोग ही करा सकते हैं समझौता.

एक्शन में सरकार

धनबाद की घटना पर सीएम रघुवर दास नाराज हैं। उन्होंने डीजीपी को धनबाद में सुरक्षा कड़ी करने के दिए निर्देश। घटना के बाद डीजीपी ने एसआईटी का गठन किया हैं। एडीजी सीआईडी अजय कुमार सिंह के नेतृत्व में सीआईडी की टीम धनबाद रवाना।

Related Articles

Back to top button
Close