उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

डीजल चोरी का मास्टर माइंड लोको गिरफ्तार

लखनऊ, 03 जुलाई :  राजधानी लखनऊ में चीफ लोको के इशारे पर डीजल चोरी के खेल का खुलासा हुआ है। लाखों की चोरी के मामले में चीफ लोको को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

लखनऊ के लोको इंस्पेक्टर यशवन्त को बीते 12 जून को एक शिकायत मिली कि अमौसी से डीजल का टैंकर उठाने गये चालक नौशाद ने बाहर कुछ डीजल बेचा है। जब इसकी गोपनीय जांच की गयी तो इसमें बड़ा खुलासा हुआ। इंस्पेक्टर यशवन्त को पता चला कि इस पूरे खेल में चीफ लोको राम भास्कर का भी हाथ है और रविवार की रात उनके सरकारी आवास से उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

बैक पेपर सुविधा समाप्त होने पर काशी विद्यापीठ के छात्र उबले, धरना

बता दें कि चीफ लोको राम भास्कर इस पद पर जनवरी 2017 से तैनात रहे। वह ईंधन प्राप्ति एवं सप्लाई कार्य को देखते थे। इंस्पेक्टर यशवन्त ने बताया कि एक टैंकर में 12 हजार लीटर डीजल आता है। चीफ लोको के इशारे पर टैंकर चालक नौशाद और कंडक्टर अनुराग पाण्डेय ने 1900 लीटर डीजल निकाला और एक लाख से ज्यादा रुपये में बेच दिया। इसके अलावा भी इन्होंने संगठित तरिके से कई बार इस तरह की चोरी की है। डीजल चोरी के आरोप में चीफ लोको को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। मामले की आगे जांच की जा रही है, जिससे इस मामले के अन्य आरोपियों को भी पकड़ा जा सके। 

Related Articles

Back to top button
Close