उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

निकाय चुनाव : घर घर जनसम्पर्क पर जोर, वाट्सएप-फेसबुक का भी सहारा

वाराणसी,11 नवम्बर (हि.स.)। निकाय चुनाव में पार्षद पद के प्रत्याशी अपने-अपने वार्डो में घर-घर सम्पर्क करने में जुट गये हैं। मोहल्ले के युवाओं के अलावा अपने दोस्तों के साथ जहां पुरूष प्रत्याशी जनसम्पर्क पर जोर दे रहे हैं। वहीं महिला प्रत्याशी परिवार की महिला सदस्यों के साथ घर-घर दस्तक देकर महिलाओं से आत्मीयता बढ़ाने के साथ समर्थन मांग रही हैं।

शनिवार को वरूणापार के विभिन्न वार्डो के साथ पक्के महालों में यह नजारा दिखा। इसी क्रम में कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने तुलसीपुर वार्ड के भाजपा प्रत्याशी किरन जायसवाल के साथ वार्ड में घर-घर घुम कर भाजपा की महापौर प्रत्याशी मृदुला जायसवाल और किरन जायसवाल को जीताने की अपील की। इसी तरह धूपंचडी वार्ड में सपा प्रत्याशी और उनके समर्थक चुनाव प्रचार करते दिखे। जगतगंज में सपा प्रत्याशी प्रशान्त सिंह और उनके समर्थक घर-घर जनसम्पर्क में जुटे रहे।

चेतंगज वार्ड में भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशी जनसम्पर्क में जुटे रहे। रामापुरा वार्ड नम्बर 77 के भाजपा पार्षद प्रत्याशी इन्द्रेश सिंह भी समर्थकों संग वार्ड में सघन जनसम्पर्क में जुटे रहे। चुनाव प्रचार के दौरान प्रत्याशी और उनके समर्थक समयाभाव और ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचने के लिए सोशल मीडिया वाट्सएप का भी जमकर सहारा ले रहे है। साथ ही एसएमएस के जरिये भी चुनाव प्रचार कर रहे है। प्रत्याशियों के समर्थक मोबाइल सर्विस प्रोवाइडर कंपनियों से संपर्क कर बल्क एसएमएस की सुविधा भी ले ली है। कई प्रत्याशियों ने अपने समर्थकों के मोबाइल में इंटरनेट डाटा व एसएमएस कार्ड भरवा दिया है जिससे समर्थक प्रतिदिन वोट बैंक बढ़ाने के लिए व्हाट्सएप मैसेज व एसएमएस कर रहे हैं। 

Related Articles

Back to top button
Close