Home Sliderदेशनई दिल्ली

नीतीश पर भड़के राहुल गाँधी बोले , धोखेबाज और स्वार्थी हैं नितीश

नई दिल्ली, 27 जुलाई : कांग्रेस ने नीतीश कुमार के महागठबंधन छोड़कर भाजपा के साथ सरकार बनाने को धोखा करार दिया है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नीतीश के फैसले पर तीखा हमला बोलते हुए नीतीश कुमार को स्वार्थी और धोखेबाज करार दिया है। राहुल ने यह भी कहा कि सत्ता के लिए कोई कुछ भी कर सकता है।
राहुल ने कहा कि नीतीश ने बहुत बड़ा धोखा दिया है। 

राहुल के मुताबिक, उनकी जब नीतीश से मुलाकात हुई थी, तभी से उन्हें इस बारे में अंदेशा हो गया था। राहुल ने कहा, ‘राजनीति में यह पता चल जाता है कि आदमी के दिमाग में क्या चल रहा है। मुझे तीन चार महीने से पता था कि इस तरह की योजना चल रही है।’ 

वहीं, राहुल ने नीतीश के एनडीए के पाले में जाने पर कहा, ‘हिंदुस्तान की राजनीति में यही समस्या है। अपने स्वार्थ के लिए व्यक्ति कुछ भी कर जाता है। कोई नियम नहीं है, कोई क्रेडिबिलिटी नहीं है, सत्ता के लिए कोई कुछ भी कर सकता है।’ उन्होंने कहा कि नीतीश को सांप्रदायिक ताकतों से लड़ने के लिए जनादेश मिला था, लेकिन अब उन्होंने अपने निजी राजनीतिक हित के लिए ऐसी ताकतों से हाथ मिला लिया है। 

प्रधानमंत्री ने दी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बधाई

दरअसल, बिहार के सीएम नीतीश कुमार के इस्तीफे से सिर्फ बिहार ही नहीं, बल्कि राष्ट्रीय सियासत में भी हलचल मच गई है। ताजा घटनाक्रम की वजह से उपराष्ट्रपति चुनाव से पहले नीतीश कुमार की ओर से विपक्ष को दूसरा जोरदार झटका लगा है। राष्ट्रपति चुनाव में भी नीतीश ने वर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को समर्थन दिया था। बता दें कि जेडीयू ने विपक्ष के कैंडिडेट गोपाल गांधी को समर्थन देने की बात कही थी। अब उम्मीद कम ही है कि जेडीयू विपक्ष के उम्मीदवार के पक्ष में खड़ा होगा।

वहीं, 2019 चुनाव में बीजेपी के खिलाफ संयुक्त गठबंधन खड़ा करने का कांग्रेस का सपना भी बिखरता नजर आ रहा है। आरजेडी और जेडीयू में तनातनी के बीच कांग्रेस ने इस टकराव को खत्म करने की हर मुमकिन कोशिश की थी। इसी क्रम में राहुल और नीतीश कुमार ने मुलाकात भी की थी। हालांकि, नीतीश तेजस्वी के इस्तीफे के मुद्दे पर अड़े हुए थे। 

Related Articles

Back to top button
Close