Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

पालघर जिला के सर्वांगिण विकास के लिए प्रशासन प्रतिबद्ध – डॉ. प्रशांत नारनवरे

संजय सिंह ठाकुर,पालघर,02 जनवरी :  मुंबई से सटे पालघर जिला के  कलेक्टर डॉ. प्रशांत नारनवरे ने कहा की पालघर जिला के सर्वांगिण विकास के लिए प्रशासन प्रतिबद्ध है .जिसका असर आने वाले समय में दिखाई देगा .

सोमवार को पालघर कलेक्टर ऑफिस में माहिती व जनसंपर्क महासंचालनालय  की तरफ से सिध्दी 2017-संकल्प 2018 इस उपक्रम के अंतर्गत एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था .इस कार्यक्रम में पालघर के कलेक्टर डॉ. प्रशांत नारनवरे ने कहा की पालघर जिला के सर्वांगिण विकास के लिए प्रशासन प्रतिबद्ध है.जिसका असर आने वाले समय में दिखाई देगा .पालघर जिला को कुपोषण मुक्त करने के लिए ,पेशा कानून ,वनहक्क कानून को कडाई से व प्रभावी ढंग से लागु करने के लिए और जिला के अन्य विकास कामो पर प्रशासन तेजी से काम कर रहा है .

साथ ही उन्होंने कहा की पालघर जिला में कुपोषण को रोकने में प्रशासन को काफी सफलता मिली है .जिसके लिए प्रशासन की तरफ से तरह तरह की योजनाये चलाई जा रही है . जिला में पेशा कानून के अंतर्गत आने वाले ग्रामपंचायत में प्रभावी ढंग से कानून का पालन और अभी तक जो ग्रामपंचायत इस कानून के तहत आते है लेकिन अभी इस कानून में सामिल नहीं हुए है. उन ग्रामपंचायतो को जल्द से जल्द इस कानून के अंतर्गत लाने का हम प्रयास कर रहे है .

जिला के सभी पुलिस स्टेशन को ऑन लाईन करने के लिए प्रक्रिया शुरू है . वसई-विरार समेत जिले के सभी क्षेत्रो में अतिक्रमण पर रोक लगाने के लिए प्रयास किये जा रहे है . सभी गांवो को मुख्य सडक से जोड़ने का काम शुरू है जिसमे कुछ गांव को मुख्य सडक से जोड़ दिया गया है .जिले के अंतर्गत आने वाले  राष्ट्रीय महामार्ग के निर्माण कामो में तेजी लाने के लिए हर प्रयास शुरू है .आदिवासी क्षेत्रो व समुंद्र के किनारे बसे बेरोजगार युवको को रोजगार देने के लिए जगह जगह पर्यटन गांव  बनाने के लिए हर स्तर पर प्रयास शुरू है .

पालघर जिला के मुख्यालय के पास नियोजित नवनगर शहर के विकास के लिए सिडको को जिम्मेदारी दी गई है जिसका काम सिड्को शुरू करने जा रही है . जिला मुख्यालय में जिन महत्वपूर्ण कार्यालय का अभी तक समाविष्ट नहीं हुआ है उन्हें इस मुख्यालय में  समाविष्ट करने का काम आखिरी स्तर पर है . जिला में सुर्या प्रकल्प व लेंडी प्रकल्प के जिन प्रकल्पग्रस्तो का अभी तक पूनर्वसन नहीं हुआ है उनके पूनर्वसन के लिए प्रयत्न शुरु है .

पालघर जिला के विकास के लिए  ऐसे अनेक काम है जिसे लेकर जिला प्रशासन हर स्तर पर प्रयत्न कर रहा है .जिसका असर आने वाले समय में आप सभी लोग को दिखायी देगा . इस अवसर पर पालघर जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्यकार्यकारी अधिकारी  एन. के. जेजूरकर, निवासी उपजिल्हाधिकारी डॉ. नवनाथ जरे व विभाग के अधिकारी बड़ी संख्या में उपस्तिथ थे .

आगे पढ़े : महाराष्ट्र: पुणे में जातीय हिंसा में एक की मौत, CM फडणवीस ने दिए न्यायिक जांच के आदेश

Related Articles

Back to top button
Close