Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रराज्य

पालघर जिला : CM के सामने ही BJP सांसद ने BJP के विकास कामो की निकाली हवा, CM रह गए देखते !

केशव भूमि नेटवर्क ,18 मई ,पालघर जिला : गुरुवार को पालघर जिला के विकास कामो का जायजा लेने के लिए दौरे पर आये CM देवेन्द्र  फडणवीस के सामने ही पालघर लोकसभा से BJP के सांसद चिंतामण वनगा ने ही BJP के विकास कामो की हवा निकाल डाली और CM साहब देखते रह गए .

दरअसल मामला कुछ इस प्रकार है गुरुवार को विकास कामो का जायजा लेने के लिए पालघर जिला के तलासरी तहसील में दौरे पर आये CM साहेब तलासरी पंचायत समिति हॉल में जिला परिषद .स .बा .विभाग .आरोग्य विभाग व अन्य विभाग के आधिकारियो के साथ बैठक करके पालघर जिला के सभी तहसीलों में हुए विकास कामो का जायजा ले रहे थे और सभी विभाग के अधिकारी के किये गए कामो की जानकारी दे रहे थे . बीच – बीच में  CM समय पर विकास काम नहीं पूरा करने वाले आधिकारियो को हिदायत दे रहे थे . उसी दरमियान जैसे ही कोई अधिकारी खड़ा होकर किये गए कामो की जानकारी देता तभी BJP के सांसद चिंतामण वनगा माईक लेकर खड़े हो जाते , और प्रशासन की कमियां गिनाते हुए आधिकारियो द्वारा किये गए विकास कामो की हवा निकाल कर आधिकारियो पर सवाल उठा कर उन पर झूठ बोलने या मनमानी करने का आरोप लगाने लगते थे.

शुरुवाती दौर में दो चार सवालो तक सांसद की बातो को किसी ने गंभीरता से नहीं लिया लेकिन जब यह सिलसिला हर सवाल पर शुरू हो गया तो CM ने अपनी और पार्टी की किरकिरी होते देखकर उनके माथे पर चिंता की लकीरे खीच गयी .CM ने सांसद को कई बार बैठाने की कोशिश की , यहाँ तक वहा मौजूद विधायक हितेंद्र ठाकुर ने भी सांसद को रोकने की कोशिश की.  हालांकि बीच में CM ने सांसद के एक सवाल का जबाब देते हुए कहा की सब जिम्मेदारी अधिकारियो की नहीं होती कुछ अपनी भी जिम्मेदारी है. लेकिन सभी कोशिश नाकाम रही और यह सिलसिला आखिरी तक चलता रहा जिसके बाद अब CM के इस दौरे को लेकर कई सवाल उठ रहे है .  

आदिवासी बहुल इलाके, गांव तथा बाड़ों में मार्च 2018 तक पहुंचेगी बिजली : मुख्यमंत्री

CM ने कई विकास कामो का दौरा करके किया उद्घाटन .

unnamed (2)

पालघर जिला के दौरे पर आए महाराष्ट्र के CM देवेन्द्र फडणवीस ने तलासरी तहसील के सावरोली में पालघर जिला परिषद के पाटबंधारे विभाग द्वारा बनाए गए बंधारा, स्कुल , जलसिवार योजना के तहत बनाए गए तालाब, उधवा में LT कंपनी द्वारा CSR निधि से किये गए सरकारी हॉस्पिटल की मरम्मत व अस्पताल में उपलब्ध कराई गयी सुविधाओ का भी जायजा लेकर उसका उद्घाटन किया . उसके बाद उन्होंने ‘मांगेल त्याला शेततले’ योजना के अंतर्गत किये गए कामो का और LT कंपनी द्वारा बनाए गए आदिवासी आश्रम स्कुलो का

CM DEVENDRA.jpg palghar

निरिक्षण किया . और कहा की जिस प्रकार LT कंपनी ने आदिवासी आश्रम का निर्माण किया है और उसमे आधुनिक सुविधाओ से उसे हाईटेक किया है , वह काफी तारीफ के  काबिल है .अब हमारे बच्चे टपरी से निकल इन हाईटेक स्कुलो में पढेंगे .  साथ ही उन्होंने आस्पताल के काम को लेकर भी LT कंपनी की तारीफ़ की और कहा आने वाले समय में दूसरी कंपनियों को भी CSR निधि के माध्यम से इसी प्रकार के पालघर जिला में अच्छे काम करने चाहिए .

इस दौरे के बाद CM जिला के अधिकारियो से चर्चा करेंगे .पालघर जिला में CM का दौरा बहुत महत्व पूर्ण माना जा रहा है . इस दौरे के लिए जिला के आधिकारी कई दिनों से तैयारी में जुटे थे . इस अवसर पर आदिवासी विकास मंत्री व पालघर जिला के पालक मंत्री विष्णु सावरा , विधायक क्षितिज ठाकुर , महापौर प्रवीना ठाकुर , पालघर जिला आधिकारी प्रशांत नारनवरे , SP मंजूनाथ सिंगे ,कोकण जोन के IG नवल बजाज व बड़ी संख्या में आधिकारी और  अन्य  मान्यवर उपस्तिथ थे .

Related Articles

Back to top button
Close