Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

पालघर : पालघर नगर परिषद में 5 लाख का घपला ! एक ही सडक के निकले दो बार बिल .

केशव भूमि नेटवर्क ( Palghar Nagarparishad ) := पालघर नगर परिषद के अधिकारियो और ठेकेदार ए .बी .व्ही .गोविंदु की मिली भगत से करीब 5 लाख के घपला का  मामला सामने आया है , जिसमे एक सडक को बनाने के लिए दो बार बिल निकाले गए है. इस घपले को संज्ञान में लेते हुए शिवसेना के नगर सेवक कैलास म्हात्रे ने पालघर पुलिस स्टेशन में अधिकारियो और ठेकेदार के खिलाफ शिकायत की है . हालांकि पालघर नगर परिषद में शिवसेना की सत्ता है.

 बताया जा रहा है की पालघर नगर परिषद् ने 2013 -2014  में प्रभाग क्र .25 मोह्पाड़ा में सार्वजानिक बोरिंग से लेकर प्रल्हाद भुकटे के घर तक और शिंदे के घर से लेकर शंकर डोंगरेकर  के घर तक सीमेंट की दो पक्की सडक (कंक्रीट) बनाने के लिए टेंडर निकाला था . जिसके बाद नगर परिषद ने इस सडक को बनाने का काम ठेकेदार ए .बी .व्ही .गोविंदु को दिया .इन दोनों सडको के निर्माण का खर्च करीब 5 लाख रुपया था .

लेकिन सडक निर्माण के बाद पालघर नगर परिषद् के पूर्व सी.ओ. वैभव आवारे ,इंजिनियर प्रेमचंद मिश्रा.  ठेकेदार ए .बी .व्ही .गोविंदु अन्य अधिकारियो के साथ मिली भगत करके इन दोनों सडको का पहले 26 मार्च 2014 को करीब 5 लाख का बिल चेक क्र .036335 निकला .उसके बाद फिर से 10 अप्रैल 2014 को इस ठेकेदार ने इन्ही दोनों सडको का दुबारा बिल चेक क्र .036343  निकाला .

 घपले को संज्ञान में लेते हुए अधिकारियो और ठेकेदार के खिलाफ नगर सेवक ने की शिकायत .

palghar ss nagarsewak kailas mhatre 1
नगर सेवक कैलास म्हात्रे

शिकायतकर्ता नगरसेवक कैलास म्हात्रे का कहना है की जैसे ही यह घपला मेरे संज्ञान में आया मैंने तुरंत, पालघर के कलेक्टर अभिजित बांगर ,जिला प्रकल्प अधिकारी  व नगरपालिका प्रशासन , पालघर नगर परिषद के सी.ओ व नगराध्यक्ष को बार –बार पत्र लिखकर इस मामले पर कार्यवाई करने की मांग की , लेकिन बार –बार  मांग करने के बाद जब इन अधिकारियो ने कुछ कार्यवाई नहीं की. जिसके बाद मजबूरन मुझे पालघर पुलिस स्टेशन में दोषियों पर कार्यवाई करने के लिए शिकायत दर्ज करवानी पड़ी  .

अगर पालघर पुलिस इन दोषियों पर ठोस कार्यवाई नहीं करती है तो फिर मुझे मजबूरन कोर्ट का दरवाजा खट खाटाना पड़ेगा .

अब देखने वाली बात होगी की पालघर पुलिस इन दोषियों पर कोई कार्यवाई करती है , या  हमेशा की तरह अपना ही राग अलापती है .

यह भी पढ़े : जनकल्याणकारी योजनाओं के लिए आधार आवश्यक नहीं : केंद्रीय कानून मंत्री

Related Articles

Back to top button
Close