खबरेमहाराष्ट्रराज्य

पालघर पुलिस ने 10 महीने के बच्चे का अपहरण करने वाली महिला को 72 घंटे में किया गिरफ्तार

केशव भूमि नेटवर्क ,पालघर (22 दिसंबर) :मुंबई से सटे पालघर जिला के वानगांव से 19 दिसम्बर को पिंकु सुलो मांजी नामक 10 महीने के बच्चे का अपहरण करके फरार हुई पूजा संतोष पटेल (28 ) नामक महिला और उसके पति संतोष कंथाली पटेल (30 ) को पालघर पुलिस और क्राईम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार करके उनके पास से बच्चे को सही सलामत बरामद कर लिया है .

कहते है इंसान को दरिया दिल होना चाहिए और संकट में फसे हर जरुरत मंदों की मद्दत भी करनी चाहिए .लेकिन पालघर जिला के वानगांव में एक महिला को एक महिला के साथ दरिया दिल दिखाना महंगा पड़ गया और वह महिला उसके कलेजे के तुकडे का अपहरण करके फरार हो गई .

बच्चा मिलने के बाद अपने बच्चे पिंकू सुलो मांजी के साथ ख़ुशी मुद्रा में बच्चे के मा-बाप
बच्चा मिलने के बाद अपने बच्चे पिंकू सुलो मांजी के साथ ख़ुशी मुद्रा में बच्चे के मा-बाप

बताया जा रहा है की मांजी नामक यह पीड़ित महिला मूल रूप से बिहार के लखीसराय जिला ता . सुजगडा की रहने वाली है .वह वानगांव रेलवे स्टेशन के पास मनोज मिश्रा के घर के पीछे खाली पड़ी जमीन पर झोपड़ा बनाकर कर अपने पति व बच्चो के साथ रहती है. और वह एक ठेकेदार के पास मजदूरी का काम करती है .

MGM स्कुल रेप मामला : दूसरी बार भी डीएनए रिपोर्ट आया निगेटिव

महिला को घर में शरण देना पड़ा महंगा 

18 दिसम्बर को आरोपी महिला पूजा पटेल रात को मांजी के घर आई और उससे बहाने बनाते हुए कहने लगी की मेरा पति मर चूका है .अब इस दुनिया में उसका कोई नहीं है,वह काम की तलास में भटक रही है और कई दिनों से कुछ खाया नहीं है. आरोपी महिला की बात सुन कर बच्चे की माँ को दया आगयी और उसने इस महिला को खाना खिलाया और रात को अपने झोपड़े में सुलाया भी .सुबह में बच्चे की माँ आरोपी महिला से यह कहते हुए अपने पति के साथ काम पर चली गई की आप मेरे दोनों बच्चो को देखो मै काम पर जाकर आती हु.

शाम को जब यह महिला काम से वापस लौटी तो देखा की उसके 10 महीने के बेटे को वह महिला लेकर फरार हो गई है जिसके बाद महिला ने आनन फानन में बच्चे के गायब होने का मामला वानगांव पुलिस स्टेशन में दर्ज कराया .

बच्चे को ढूढना पुलिस के लिए था चैलेंज 

पालघर पुलिस की गिरफ्त में बच्चे का अपहरण करने वाली महिला व उसका पति
पालघर पुलिस की गिरफ्त में बच्चे का अपहरण करने वाली महिला व उसका पति

पालघर के एसपी मंजुनाथ सिंगे ने बताया की हमें जैसे ही इस बच्चे के अपहरण के घटना की सुचना मिली तो हमारी पुलिस ने बच्चे की तलाश शुरू कर दिया , लेकिन कोई सबूत नहीं होने के कारण हमारे सामने इस बच्चे को ढूढना एक बड़ा चैलेंज बन गया . उसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए दहानू के डिप्टी एसपी सचिन पांडकर के मार्गदर्शन व पालघर जिला के  क्राईम ब्रांच पुलिस निरीक्षक अशोक होनमाने के देख रेख में एलसीबी के सापोनि मनोज चालके ,सफौ भरत पाटिल , सफौ विनायक ताम्हाणे ,पो .हवा .दीपक राउत ,संदीप सूर्यवंशी ,सचिन मर्दे नरेश जनाठे व अन्य लोगो की टीम बनाकर इस बच्चे की तलास में रवाना कर दिया गया . भूलकर गई आरोपी महिला के बैग से हमारी टीम को एक मोबाईल नंबर मिला जिसके सहारे हमारी टीम ने 72 घंटे के अंदर गुजरात के बलसाड पुलिस की मद्दत से आरोपी महिला और उसके पति को वापी के डोंगरीफलिया सेलवास रोड  से गिरफ्तार करके बच्चे को सही सलामत छुडा कर बच्चे को उसके माँ के हवाले कर दिया . हालांकि बताया जा रहा है की अगर पुलिस को इस महिला तक पहुचने में देरी हो जाती तो यह लोग उस बच्चे को किसी के हाथ बेच देते.  वही बच्चा चुराने का यह एक बड़ा गिरोह है जिसका पुलिस जाँच में खुलासा हो सकता है . 

Related Articles

Back to top button
Close