उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

पुलिस लाइन के श्रीकृष्ण जन्माष्टमी उत्सव में पहली बार पहुंचे योगी

लखनऊ, 16 अगस्त (हि.स.)। लखनऊ के रिजर्व पुलिस लाइन में आयोजित श्रीकृष्ण जन्माष्टमी उत्सव में पहली बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे। मुख्यमंत्री ने बालरूपी श्रीकृष्ण को गुलाब की पंखुड़ियों से स्नान कराते हुए आशीर्वाद लिया। 

उत्तर प्रदेश की राजधानी में रिजर्व पुलिस लाइन में 15 अगस्त को रात्रि पहर आयोजित जन्माष्टमी के अवसर पर उत्सव का आयोजन हुआ। इसकी भव्यता को देखने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाईक सहित गणमान्य लोग पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी ने कार्यक्रम का शुभारम्भ करते हुए दीप प्रज्वलन किया और वहां मौजुद लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि ‘जब भी पाप बढ़ता तो उसके अंत के लिए अवतार होता है। भगवान श्रीकृष्ण ने अपने अत्याचारी मामा कंस का विनाश करने के लिए मुथरा में अवतार लिया। इश्वर के अवतार और उनकी लीलाओं को हम आज पुलिस लाइन में देखने आए हैं।’ 

इसके बाद उप-मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने मुख्यमंत्री योगी और राज्यपाल राम नाईक का माल्यार्पण कर स्मृति चिन्ह भेंट किया। वहीं मौजूद पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह ने पुलिस लाइन की ओर से गणमान्य अतिथियों को स्मृति चिन्ह देते हुए माला पहनाया। 
पुलिस लाइन में हर साल की तरह मथुरा के कलाकारों ने अपनी रंगारंग मनमोहक प्रस्तुति से वहां पधारे कृष्ण भक्तों का उत्साह बढ़ाया। आधीरात श्रीकृष्ण जन्म होने के बाद प्रसाद का वितरण किया गया। 

Related Articles

Back to top button
Close