Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

दर्दनाक हादसा : फ्लैट में लगी भीषण आग , एक ही परिवार के 4 लोगो की मौत !

नई दिल्ली (ईएमएस)। दिल्ली के दक्षिण पीतमपुरा इलाके में शुक्रवार सुबह एक घर में शार्ट सर्किट से लगी आग में झुलस कर तीन और सात साल के दो बच्चों समेत चार लोगों की मौत हो गई। मारे गए चारो लोग एक ही परिवार के बताए जाते हैं।  पुलिस ने मृतकों की पहचान घर के मुखिया राकेश, उसकी पत्नी टीना, 7 वर्षीय दिव्यांशु और 3 साल की श्रेया के रूप में की है. राकेश नागपाल का चांदनी चौक में कपड़े का बिजनेस था और यहां पर बिल्डिंग नंबर 484 में अपना फ्लैट खरीद कर परिवार के साथ रह रहे थे.

मरने वालों में पति-पत्नी और उसके दो मासूम बच्चे शामिल हैं. परिवार बिल्डिंग की फर्स्ट फ्लोर पर रहता था. दिल्ली पुलिस ने बताया कि फायर सर्विस के लोगों ने सीढ़ियों के पास से चारों की लाश बरामद की. पुलिस के मुताबिक, चारों की मौत दम घुटने के चलते हुई.

दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़े डी कंपनी के तीन गुर्गे , शिया वक्फ बोर्ड चेयरमैन को मारने की बना रहे थे योजना

 

मकान के बेसमेंट में खड़े चार वाहन भी आग में बुरी तरह जल गए। पड़ोसियों के मुताबिक, आग सबसे पहले बिल्डिंग के पंप रूम में लगी। उन्होंने दमकलकर्मियों को तुरंत फोन कर दिया था, लेकिन वे देर से आए।

पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। एक अन्य हादसे में इंदिरापुरम क्षेत्र में चलती गाड़ी में आग लग गई। हालांकि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। पिछले सप्ताह राजधानी में आग लगने के कई मामले सामने आए हैं।

हाल ही में लाजपत नगर के सेंट्रल मार्केट में भी आग लग गई थी, जिसे बुझाने का प्रयास करते समय एक दमकल अधिकारी बुरी तरह झुलस गया था। डीडीए ने फैसला किया है कि नगर निगम के अधिकारियों, पुलिस और दमकल विभाग के साथ मिलकर अवैध निर्माण और अतिक्रमण की निगरानी की जाएगी, ताकि आगजनी के हादसों पर काबू पाया जा सके।

Related Articles

Back to top button
Close