उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

192 मतदेय स्थलों में 168 केंद्र संवेदनशील, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

बलरामपुर, 21 नवम्वर (हि.स.)। जनपद के चारों निकायों के 192 मतदान केंद्रों में 168 मतदान केंद्र संवेदनशील हैं। सुरक्षा की दृष्टि से अति सवेंदनशील मतदान केंद्रों पर वेबकास्टिंग की व्यवस्था होगी। मतदान केंद्रों को चार श्रेणियों में बाटा गया है। सभी चिन्हित केन्द्रों पर सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम किये जायेंगे। 29 नवम्बर को यहां मतदान होना है।

जनपद के चारों निकायों के 192 मतदान केंद्रों को चार श्रेणियों में बांटा गया है, जिसमें 24 मतदान केंद्र सामान्य, 74 सवेंदनशील, 68 अति संवेदनशील,26 अति संवेदनशील प्लस की श्रेणी में रखा गया है। 

उतरौला नगरपालिका के सभी 41 मतदान केंद्र को संवेदनशील माना गया है, 41 केंद्रों में से चार संवेदनशील, 31 अतिसंवेदनशील, 6 अतिसंवेदनशील प्लस हैं।

बलरामपुर नगर पालिका के 103 मतदान केंद्रों में से 14 सामान्य, 59 संवेदनशील, 16 अतिसंवेदनशील, 14 असंवेदनशील प्लस है।
तुलसीपुर नगर पंचायत के 28 मतदान केंद्रों में से 5 सामान्य, चार संवेदनशील, 16 अतिसंवेदनशील, तीन अतिसंवेदनशील प्लस है।

पचपेड़वा नगर पंचायत के 20 मतदान केंद्रों में से पांच सामान्य, सात संवेदनशील,पांच अतिसंवेदनशील, तीन संवेदनशील प्लस को चिन्हित किए गए हैं इन सभी केंद्रों का निरीक्षण कर कमियों को दूर किया जा रहा है।

जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने बताया कि सभी मतदेय स्थलों सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जाएंगे अतिसंवेदनशील केंद्रों पर सुरक्षा के दृष्टिगत वेबकास्टिंग व्यवस्था भी कराई जाएगी।

Related Articles

Back to top button
Close