खबरेस्पोर्ट्स

पेस और शम्सदीन की जोड़ी ने जीता एगोन चैलेंजर का खिताब

नई दिल्ली, 26 जून : भारत के अनुभवी टेनिस स्टार लिएंडर पेस और कनाडा के आदिल शम्सदीन की जोड़ी ने इंग्लैंड के इल्कले में आयोजित एगोन चैलेंजर टूर्नामेंट का युगल खिताब जीत लिया है। यह पेस का इस सत्र में तीसरा चैलेंजर खिताब है।

शीर्ष वरीय पेस-शम्सदीन की जोड़ी ने पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए ब्रिटेन की वाइल्ड कार्ड जोड़ी ब्राइडन क्लेन और जो सैलिसबरी पर 2-6, 6-2, 10-8 से जीत दर्ज की। इस ग्रास कोर्ट टूर्नामेंट के फाइनल में दोनों जोड़ियों ने दो-दो बार एक-दूसरे की सर्विस तोड़ी और 66 मिनट के मैच में प्रत्येक ने 52 अंक जीते। विजेता जोड़ी को इस जीत से 7870 यूरो और 110 एटीपी अंक मिले।

विश्व रैंकिंग में 62वें नंबर के 44 वर्षीय पेस का एटीपी चैलेंजर टूर सत्र में तीसरा और शम्सदीन के साथ दूसरा खिताब है। पेस ने अप्रैल में अमेरिका के जोड़ीदार स्कॉट लिप्स्की के साथ तलाहासी चैलेंजर खिताब जीता था। उन्होंने सत्र का पहला खिताब मार्च में शम्सदीन के साथ मेक्सिको के लियोन में जीता था जो हार्ड कोर्ट पर था। पेस ने इस खिताबी जीत से तीन जुलाई से शुरू होने वाले वर्ष के तीसरे ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट विंबलडन के लिए अपनी मजबूत तैयारियों का संकेत दे दिए हैं।

Related Articles

Back to top button
Close