खबरेबिहारराज्य

बिकने से बाल-बाल बची महिला , इस तरह मानव तस्करी के रैकेट का हुआ बड़ा खुलासा

पटना, सनाउल हक़ चंचल

मुजफ्फरपुर जिले में मवेसियों की तस्करी के बाद अब मानव तस्करी का भी बड़ा खुलासा हुआ हैं. घटना इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है. दरअसल बैरिया के कोल्हुआ पैगम्बरपुर गांव में बुधवार की शाम मानव तस्करी के एक बड़े रैकेट का खुलासा हुआ है. स्थानीय लोगों के प्रयास से एक महिला बिकने से बाल-बाल बच गयी. घटना की जानकारी मिलने पर अहियापुर पुलिस ने छापेमारी कर मानव तस्करी में शामिल एक युवक व युवती को गिरफ्तार किया है.

हालांकि आधा दर्जन युवक व युवती मौके से फरार हो गए. पूरे मामले का खुलासा उस वक्त हुआ जब तस्कर ने मुजफ्फरपुर जंक्शन से मीनापुर की एक महिला को झांसे में लेकर बंधक बना लिया. पीड़िता किसी तरह उनके चंगुल से बचकर भागी और स्थानीय लोगों को आपबीती सुनाई. न्याय की गुहार लगाई. मामले में थानेदार विजय कुमार ने कोल्हुआ पैगम्बरपुर के गुड्डू राम के बयान पर एफआईआर दर्ज की है.

राजधानी को मिला नई सड़क का तोहफा, अब जाम से फ्री हो जाएगा पटना-गया रोड

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि पति पटना और पिता हरियाणा में रहते हैं. सोमवार को ससुराल में पारिवारिक विवाद हो गया था. गुस्से में आकर पिता के पास हरियाणा जा रही थी. दिन के करीब 11 बजे जंक्शन पर ट्रेन पकड़ने के लिए खड़ी थी. इसी बीच एक युवक व एक युवती अकेली देखकर बातचीत करने लगे. मेलजोल बढ़ाने के बाद दोनों ने साथ चलने को कहा. दोनों उसे समस्तीपुर ले गए. वहां से बस से रात में वापस बैरिया ले आए. उसे एक घर में लाकर रखा. वहां चार युवतियां पहले से मौजूद थीं.

छुड़ाई गई महिला ने बताया कि सबने उसे कपड़ा बदलने के लिए दिया. एक युवती ने बताया कि कोलकाता चलना है. वहां देह व्यापार करना होगा. इसमें अच्छे पैसे मिलेंगे. पीड़िता ने इसका विरोध किया और किसी तरह रात में भागकर गुड्डू राम के घर में जाकर छुप गई. बुधवार की सुबह स्थानीय लोगों की मदद से अहियापुर थाने पहुंची. और शिकायत की. जिसके बाद मामले का खुलासा हुआ.

गुड्डू राम ने पुलिस को बताया कि काफी समय से पास के एक मकान में संदिग्ध गतिविधि देखी जा रही थी. बराबर युवतियों को बहला- फुसलाकर लाया जाता था. मंगलवार की रात पीड़िता रोते हुए चौक पर आयी. रात में उसे अपने घर में शरण दी. साथ ही इसकी सूचना पुलिस, पंचायत के मुखिया व सरपंच को दी. सरपंच कृष्णा देवी व उनके पति संजीव कुमार सुमन ने भी पुलिस को बताया कि हरिसाह चौक के आसपास एक दर्जन से अधिक महिला व पुरुषों की गतिविधियां संदिग्ध देखी जा रही थी. सभी बस स्टैंड, रेलवे जंक्शन पर से भूली-भटकी युवती व महिला को बहला-फुसलाकर कब्जे में ले लेते थे.

वहीं थानेदार विजय कुमार ने बताया कि कई बार पुलिस ने छापेमारी भी की है. मंगलवार की रात भी तस्कर मीनापुर की उक्त महिला को लेकर पहुंचे थे. इसकी जानकारी महिला के वहां से भाग निकलने के बाद हुई. महिला को पुलिस के हवाले कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि पांच को नामजद किया गया है. दो को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है. मौके से एक बाइक भी जब्त की गई है. पुलिस गिरोह के फरार तस्करों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

Related Articles

Back to top button
Close