Home Sliderखबरेनई दिल्ली

हरियाणा की मशहूर सिंगर और डांसर हर्षिता दहिया की गोली मारकर हत्या

नई दिल्ली: हरियाणा में स्टेज शो की मशहूर गायिका और डांसर हर्षिता दहिया की पानीपत के इसराना में बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस के मुताबिक हर्षिता को बेहद करीब से चार गोलियां मारी गईं. हरियाणा की मशूहर डांसर सपना चौधरी की ही तरह हर्षिता भी रागिनी गाती थीं और इसी पर डांस परफॉर्म करती थीं. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर गायिका के शव को कब्जे में लेकर पानीपत के सिविल अस्पताल भेज दिया और खबर लिखे जाने तक शव का पोस्टमॉर्टम नहीं हुआ था. पुलिस के मुताबिक हर्षिता इसराना के गांव चमराडा में एक कार्यक्रम करने के बाद लौट रहीं थीं, तभी उन पर हमला हो गया. हमले के वक्त हर्षिता वैगन आर कार में सवार थीं और उनके साथ कुछ और लोग भी थे.

पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लेने के बाद कहा कि पहली नजर में ऐसा लगता है कि हमलावर हर्षिता को ही निशाना बनाने आए थे. इसलिए उन्होंने उसे ही निशाना बनाकर गोलियां चलाई. इस बीच इस मामले में नया खुलासा हुआ है. एक वीडियो सामने आया है, जिसे हर्षिता ने अपनी मौत से कुछ दिन पहले ही अपने फेसबुक पर शेयर किया था. हर्षिता दहिया ने इसमें अपनी जान को खतरा बताया था.

इस वीडियो में हर्षिता दहिया ने बताया था, ‘कुछ दिन पहले तक बहन कहने वाले आज मुझे पीठ पीछे धमकी दे रहे हैं. हिम्मत है तो सामने आएं. वह कहते हैं कि 376 और 302 से नहीं डरते. मैं भी धारा 302 से नहीं डरती. मुझे अनाथ बता रहे हैं. हां, मैं अनाथ हूं. इसका फायदा उठाऊंगी. मैं धारा 302 लगवाकर जेल जाऊंगी, क्योंकि मेरे पीछे रोने वाली मां नहीं है.”

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हर्षिता का खरखौदा के दो कलाकारों से विवाद था. दोनों म्यूजिक कंपनी चलाते हैं. विवाद होने पर दोनों ने हर्षिता को धमकी दी थी. इस पर 12 अक्टूबर को हर्षिता ने खाप को एकत्रित होने के लिए कहा था. अब हर्षिता की मौत के बाद पुलिस हर एंगल से जांच कर रही है. पुलिस यह पता कर रही है कि वह फिलहाल किसके संपर्क में थी. पुलिस के अनुसार वह सिर्फ हर्षिता के फेसबुक पोस्ट के आधार पर ही जांच नहीं कर रही है, बल्कि उनके करीबियों से भी पूछताछ की जा रही है. पुलिस ने बताया है कि यह मामला इतना सीधा नहीं है, इसलिए इस मामले में हर एंगल से जांच की जा रही है.

हर्षिता की पोस्ट वीडियो

इस घटना से कुछ घंटे पहले ही हर्षिता ने कार्यक्रम को लेकर भी फेसबुक पर कई वीडियो पोस्ट किए थे. जिसमें किसानों की दुर्दशा का जिक्र करते हुए उनकी मदद के लिए लोगों से आगे आने की अपील की थी. इसी कड़ी में ही चमराडा गांव में 36 बिरादरी की पंचायत रखी गई थी. जिसमें वह किसानों के हक में आवाज उठा रही हैं. बता दें, पिछले कुछ समय से हर्षिता की ख्याति पूरे हरियाणा में बढ़ रही थी. वह सपना चौधरी की ही तरह स्टेज शो में काफी पॉपुलर हो रही थीं. यह कहा जा रहा है कि सपना चौधरी के साथ मिलकर हर्षिता रागिनी की प्रसिद्धि को बढ़ा रही थीं. इन दिनों सपना चौधरी टीवी रियलिटी शो बिग बॉस में हिस्सा ले रही हैं. हर्षिता के स्टेज शो का वीडियो इंटरनेट पर भी काफी देखा जाता है. 

हर्षिता के माता-पिता का पहले ही देहांत हो चुका है

हर्षिता दहिया अब तक रागिनी के 7 एलबम लॉन्च कर चुकी थीं. हर्षिता सोनीपत के मोहम्मदपुर गांव की रहने वाली थीं, हालांकि पिछले कुछ समय से वह नरेला में रह रहीं थी. उनके माता-पिता का पहले ही देहांत हो चुका है, वहीं दोनों बहनों की शादी हो चुकी है.

 

Related Articles

Back to top button
Close