Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

दिल्ली के स्वास्थ्यमंत्री सत्येन्द्र जैन के आॅफिस में सीबीआई की छापेमारी

नई दिल्ली, 04 मई (हि.स.)। दिल्ली सरकार के अस्पतालों में तीन निजी सुरक्षा एजेंसियों को आपातकालीन परिसरों की सुरक्षा का ठेके देने के मामले में बरती गई अनियमितताओं के आरोप में केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक टीम दिल्ली सचिवालय स्थित स्वास्थ्यमंत्री सत्येन्द्र जैन के आॅफिस में छापेमारी कर रही है।

सीबीआई की 30 सदस्यीय टीम सचिवालय के 9वें फ्लोर पर स्थित स्वास्थ्य मंत्री जैन के आॅफिस सहित कुल 6 जगहों पर छापेमारी कर रही है। सरकार के सूत्रों के अनुसार केन्द्रीय जांच एजेंसी ने तत्कालीन स्वास्थ्य सचिव डा. तरूण सीम,तीनों निजी सुरक्षा एजेंसी एवं कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करके उनके आॅफिस एवं आवास पर भी छापेमारी की है।

दिल्ली: चुनाव आयोग ने EVM मामले पर 12 मई को सर्वदलीय बैठक बुलाई

सूत्र बता रहे हैं कि तत्कालीन स्वास्थ्य सचिव डा तरूण सीम ने तीन निजी सुरक्षा एजेंसियों को दिल्ली सरकार के अस्पतालों के आपातकालीन परिसर की सुरक्षा का ठेका दिया था। यह ठेका करीब 10.50 करोड़ में दिया गया था। आरोप है कि स्वास्थ्य सचिव ने अनियमितता बरतते हुए निजी फर्मों को जान-बूझकर फायदा पहुंचाने की नीयत से यह ठेका दिया था। जबकि जैन पर गलत तरीके से लोक निर्माण विभाग में 18 विशेषज्ञों की नियुक्तियों के आरोप सहित हवाला कारोबारियों के साथ सीधे संपर्क रखने का भी आरोप है। बता दें कि एमसीडी चुनावों से ठीक पहले सीबीआई ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ मनी लांड्रिंग मामले में भी प्राथमिक दर्ज की थी।

Related Articles

Back to top button
Close