खबरेबिहारराज्य

3 लाख रेलवे कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, मिला बड़ा तोहफा ….

 पटना, सनाउल हक़ चंचल-

पटना : रेलवे कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है. तकनीक का जमाना है. तो हर कोई इससे अपडेट रहना चाहता है. अक्सर ट्रेन में कार्यरत कर्मचारियों को घर से दूर ही रहना पड़ता है. ऐसे में उन्हें अपने परिवार से कनेक्ट रहने का एक ही जरिया होता है. वह है इंटरनेट. लेकिन घटिया स्पीड के चलते रेलवे कर्मचारी इसका फायदा नहीं ले पाते हैं. पर, अब ऐसा नहीं होगा. रेलवे ने उपाय कर लिया है. अब लगभग ३ लाख कर्मचारियों को यह फायदा मिलने जा रहा है.

रेलवे बोर्ड ने अपने अफसरों और ट्रेन परिचालन से जुड़े कर्मचारियों को क्लोस्ड यूजर ग्रुप (सीयूजी) में 3जी और 4जी इंटरनेट सुविधा देने का फैसला किया है. इस सुविधा का लाभ रेलवे के तीन लाख कर्मियों को होगा. रेलवे बोर्ड के सूत्रों ने बताया कि 14 नवंबर से रेलकर्मियों को 3जी और 4जी इंटरनेट सुविधा देनी शुरू कर दी है. उन्होंने बताया कि वर्तमान में सीयूजी कनेक्शन में कर्मचारियों को 2जी इंटरनेट मिलता था. इसके इस्तेमाल से मोबाइल का बिल अधिक आता था. जिससे अक्सर कर्मचारियों के वेतन से पैसा काट लिया जाता था.

इसलिए अधिकांश कर्मचारियों ने संबंधित कंपनियों का दूसरा सिम ले रखा था. इसका वह इंटरनेट के लिए प्रयोग करते थे. लेकिन नई सुविधा मिलने से कर्मचारियों को दो सिम रखने के झंझट से छुटकारा मिल जाएगा. वहीं ट्रेन परिचालन के काम में आसानी होगी.

बता दें कि रेलवे कर्मचारियों के सुविधाओं का ख्याल रखते हुए यह फैसला लिया गया है. क्योंकि अब 2g जैसी सुविधाएं काफी पीछे छूट गई हैं. इस लिहाज से 3G सुविधा उनके लिए भी काफी जरुरी हो जाता है.

Related Articles

Back to top button
Close