Home Sliderखबरेमुंबईराज्य

दशहरा पर उद्धव फूकेंगे मनपा चुनाव का बिगुल ! शिवाजी पार्क पर रैली की तैयारी 

सरकार बनने के बाद पहली बार दशहरा रैली को संबोधित करेंगे ठाकरे 

मुंबई.- कोरोना प्रतिबंधों में छूट मिलने के बाद अब दशहरा रैली के जरिये मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे  मनपा चुनाव का बिगुल फूंक सकते हैं. शिवाजी पार्क में शिवसेना की दशहरा रैली (Shiv Sena Dussehra Rally) होगी,इस बात का संकेत शिवसेना नेता एवं सांसद संजय राउत ने दिया है. राज्य में महाविकास आघाड़ी सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री ठाकरे पहली बार शिवाजी पार्क में दशहरा रैली को संबोधित करेंगे.

 शिवसेना की स्थापना काल से  लेकर अब तक कुछ अपरिहार्य कारणों को छोड़ प्रतिवर्ष विजय दशमी के अवसर पर दादर के शिवाजी पार्क में दशहरा रैली होती रही है. शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे की गैर मौजूदगी में अब दशहरा रैली को शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे संबोधित करते हैं. वर्ष 2019 में विधानसभा चुनाव के पहले शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने ऐलान किया था कि चुनाव बाद राज्य का मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा.और उन्होंने अपने कथन को साबित कर दिखाया था.

वर्ष 2020 में दशहरा रैली को यादगार बनाने की तैयारी शिवसेना ने की थी. लेकिन राज्य में उद्धव के नेतृत्व में महाविकास आघाड़ी सरकार बनने के कुछ माह बाद ही देश को वैश्विक महामारी कोरोना  ने अपनी चपेट में ले लिया था. लाकडाउन की वजह से शिवसेना की शिवाजी पार्क पर होने वाली दशहरा रैली रद्द करनी पड़ी थी. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शिवसैनिकों को ऑनलाइन संबोधित किया था.

 कोरोना का प्रभाव कम होने पर सरकार ने प्रतिबंधों में छूट दी है. नवरात्रि के पहले दिन धार्मिक स्थलों को श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए. मुख्यमंत्री ठाकरे ने परिवार के साथ मंदिर में पूजन अर्चन किया है. प्रतिबंधों में छूट मिलने के बाद  शिवसेना अब दशहरा रैली की तैयारी में जुट गयी है. गत दिवस शिवसेना नेता एवं  सांसद संजय राउत ने यह स्पष्ट किया था कि इस बार ऑनलाइन दशहरा रैली नहीं होगी. इससे स्पष्ट हो गया कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे दशहरा रैली के जरिये शक्ति प्रदर्शन कर सकते हैं.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close