खबरेविदेश

एप्पल के इस हाईटेक ऑफिस में कर्मचारी हो रहे हैं घायल , जाने वजह

कैलिफोनिया (ईएमएस)। एप्पल के कैलिफोर्निया में बने स्पेसशिप स्टाइल के आलीशान ऑफिस एप्पल पार्क में कर्मचारी इसकी कांच की दीवारों और खिड़कियों से टकराकर घायल हो रहे हैं। अरबों की लागत से बना यह ऑफिस कर्मचारियों की मुसीबत बन गया है। दरअसल यह ऑफिस कांच का बना है तो लोगों को यह पता ही नहीं चलता कि दरवाजा कहां से शुरू है और कहां से खत्म हो रहा है।

अल्ट्रा ट्रांसपैरंट ग्लास के बने इस ऑफिस में अबतक तीन कर्मचारी घायल हो चुके हैं और चोट भी मामूली नहीं बल्कि इतनी जबरदस्त कि इमरजेंसी सर्विस बुलानी पड़ी। रिपोर्ट्स के मुताबिक कांच के दरवाजे-खिड़की न देख पाने की वजह से कर्मचारी टकराकर घायल हो रहे हैं। वहां सिर और आखों को खरोंच लगना तो आम बात है। बताया जा रहा है कि और लोगों को चोट न लगे इसलिए ग्लास पैनल्स पर येलो स्टिकर्स चिपका दिए गए थे हालांकि बिल्डिंग की डिजाइन खराब न हो इसके लिए इन्हें हटा दिया गया।

पॉर्न अदाकारा ने राष्ट्रपति ट्रंप पर ठोका मुकदमा !

वहीं खबरों के मुताबिक कुछ ऐपल ने रेक्टैंग्युलर स्टिकर्स कुछ ग्लासेज पर चिपका दिए हैं ताकि कोई दुर्घटना न हो। चार मंजिला एप्पल पार्क कांच की विशाल बिल्डिंग है जिसे नॉर्मन फोस्टर ने डिजाइन किया था। इस बिल्डिंग की कांच में ट्रांसपैरंसी और वाइटनेस लाने के लिए कांच को स्पेशल ट्रीटमेंट दिया गया है। बता दें कि इस बिल्डिंग की लागत करीब 5 अरब डॉलर्स है। स्टीव जॉब्स ने इस ऑफिस बिल्डिंग की तारीफ करते हुए दुनिया की बेस्ट ऑफिस बिल्डिंग कहा था। 

Related Articles

Back to top button
Close