खबरेमहाराष्ट्रराज्य

सीएम ठाकरे ने आखिरकार राठौड़ से लिया इस्तीफा || बजट सत्र से पहले मुख्यमंत्री का मास्टर स्ट्रोक

मुंबई :आखिरकार बीजेपी के भारी दबाव के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने वन मंत्री संजय राठौड़ से उनका इस्तीफा ले लिया है. 1 मार्च से शुरू हो बजट सत्र से पहले विपक्ष को चित्त करने को लेकर मुख्यमंत्री का इसे मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा है. राठौड़ के बारे में फैसला लेने के लिए ठाकरे ने वर्षा निवास पर प्रमुख शिवसेना नेताओं की बैठक बुलाई थी, जिसमें नगर विकास मंत्री एकनाथ शिंदे व संसदीय कार्यमंत्री अनिल परब समेत कई नेता मौजूद थे.

इससे पहले बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने सरकार को 24 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए राठौड़ से इस्तीफा लेने की मांग की थी. उन्होंने कहा था कि अगर सरकार ने ऐसा नहीं किया तो बजट सत्र में बीजेपी विधायक सरकार की बोलती बंद कर देंगे. हालांकि अब राठौड़ से इस्तीफा लेकर मुख्यमंत्री ने बीजेपी से एक बड़ा मुद्दा छीन लिया है.

देखे विडियो –  इस्तीफे को लेकर CM ने क्या कहा ..

सहयोगी दलों से भी दबाव

राठौड़ से इस्तीफा लेने के लिए महाराष्ट्र विकास आघाड़ी में शामिल कांग्रेस व राकां भी शिवसेना पर दबाव बना रही थी. ख़ास कर राकां अध्यक्ष शरद पवार ने राठौड़ द्वारा वाशिम में पोहरा देवी के दर्शन के दौरान किए गए शक्ति प्रदर्शन से काफी नाराज़ थे. इस मुद्दे को लेकर राजस्व मंत्री बालासाहेब थोरात ने भी नाराजगी ने जताई थी.  शिवसेना की सहयोगी दलों का मानना था कि मंत्री राठौड़ के मुद्दे को लेकर बीजेपी बजट सत्र में काफी हंगामा कर सकती है. ऐसे में विपक्ष को किसी भी मुद्दे को लेकर मजबूत बनने का मौका नहीं दिया जाना चाहिए.

Related Articles

Back to top button
Close